नीदरलैंड्स के कप्‍तान ने इंटरनेशनल क्रिकेट से की संन्‍यास की घोषणा, चोट ने बर्बाद किया करियर

Pieter Seelaar ne sanyas kyu liya: नीदरलैंड्स के कप्‍तान और द‍िग्‍गज ऑलराउंडर पीटर सीलर ने अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास की घोषणा कर दी है। पीटर सीलर को 2018 में नीदरलैंड्स क्रिकेट टीम का कप्‍तान बनाया गया था।

Pieter Seelaar
पीटर सीलर 
मुख्य बातें
  • पीटर सीलर ने अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास की घोषणा की
  • सीलर ने बताया कि लगातार पीठ दर्द की समस्‍या से वो परेशान हैं
  • स्‍कॉट एडवर्ड्स को नीदरलैंड्स का नया कप्‍तान बनाया गया है

एम्‍सटेलवीन: नीदरलैंड्स के कप्‍तान और दिग्‍गज ऑलराउंडर पीटर सीलर ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास की घोषणा कर दी है। अनुभवी खिलाड़ी को लगातार पीठ दर्द की समस्‍या के कारण अपने जूते टांगने का कड़ा फैसला लेना पड़ा। इंग्‍लैंड के खिलाफ मौजूदा वनडे सीरीज में लगातार दो अर्धशतक जमाने वाले विकेटकीपर बल्‍लेबाज स्‍कॉट एडवर्ड्स ने सीलर की जगह नीदरलैंड्स टीम की कमान संभाली है। पूर्व कप्‍तान सीलर ने अपने बयान में कहा कि पिछले दो सालों से पीठ दर्द की समस्‍या के कारण वो कई दिक्‍कतों का सामना कर रहे हैं।

सीलर ने साथ ही कहा कि पीठ दर्द की समस्‍या के कारण वो क्रिकेट के मैदान पर ध्‍यान नहीं लगा पा रहे हैं। ध्‍यान दिला दें कि 2018 में पीटर बोरेन के संन्‍यास लेने के बाद पीटर सीलर को नीदरलैंड्स का कप्‍तान बनाया गया था। सीलर ने अपने बयान में कहा, '2020 से मेरी पीठ दर्द की समस्‍या इतनी खराब हो रही है कि मैं अपना सबकुछ नहीं झोंक पा रहा हूं।' ध्‍यान दिला दें कि इंग्‍लैंड ने रविवार को खेले गए दूसरे वनडे में नीदरलैंड्स को 6 विकेट से मात देकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है।

यह भी पढ़ें: जब भारतीय टीम इस बल्लेबाज को 1000 से ज्यादा गेंद डालकर भी नहीं कर सकी आउट

केएनसीबी के हाई परफॉर्मेंस मैनेजर रोलांड लैफ्रबे ने कहा, 'पीटर के इनपुट पहले खिलाड़ी और फिर कप्‍तान के रूप में मूल्‍यवान रहे। उनकी प्रबंधल स्‍टाइल खुली, ईमानदार और पारदर्शी रही, जिसकी खिलाड़‍ियों ने हमेशा सराहना की। वो अपने अंतरराष्‍ट्रीय करियर पर गर्व करके देख सकते हैं, जिसका दुर्भाग्‍यवश असमय अंत हुआ। हम उन्‍हें भविष्‍य के लिए शुभकामनाएं देते हैं।'

सीलर ने कप्‍तान करियर देश के लिए सबसे ज्‍यादा टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने वाले खिलाड़ी बनकर किया। वह टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में नीदरलैंड्स के लिए सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। वह सबसे ज्‍यादा वनडे खेलने वाले देश के दूसरे खिलाड़ी बने। वह संयुक्‍त रूप से नीदरलैंड्स के लिए सबसे ज्‍यादा वनडे विकेट लेने वाले गेंदबाज बने। 34 साल के सीलर ने 125 अंतरराष्‍ट्रीय मैचों में नीदरलैंड्स का प्रतिनिधित्‍व किया। वह उस टीम का हिस्‍सा थे, जिसने 2009 और 2014 टी20 वर्ल्‍ड कप में इंग्‍लैंड को मात दी।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर