साल 2021 के बाद क्रिकेट को अलविदा कह देगा ये दिग्गज ऑलराउंडर, हाल ही में टी20 विश्व कप टीम में आया था नाम

Doeschate has decided to retire at the end of 2021: नीदरलैंड और एसेक्स के ऑलराउंडर रयान टेन डोशेट ने क्रिकेट को अलविदा कहने का मन बन लिया है। वह 50 से अधिक अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेल चुके हैं।

Ryan ten Doeschate
@EssexCricket  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • रयान टेन डोशेट संन्यास लेने जा रहे हैं
  • उन्हें टी20 विश्व कप टीम में चुन गया है
  • डोशेट ने 2006 में अंतरराष्ट्रीय डेब्यू किया

नीदरलैंड और एसेक्स के ऑलराउंडर रयान टेन डोशेट ने क्रिकेट को अलविदा कहने का मन बन लिया है। वह 2021 के बाद प्रोफेशनल क्रिकेटर से संन्यास ले लेंगे। उनकी काउंटी टीम एसेक्स ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर इस बात की पुष्टि की। डोशेट को हाल ही में टी20 विश्व कप 2021 के लिए घोषित नीदरलैंड की 15 सदस्यीय टीम में चुना गया है। बता दें कि ऑलराउंडर ने न्यूजीलैंड की ओर से 33 वनडे और 22 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने क्रमश: 1541 और 533    रन बनाए हैं। वहीं, डोशेट ने वनडे में 55 और टी20 में 13 विकेट झटके हैं।

'मुझे एसेक्स का हिस्सा रहने पर बेहद गर्व'

डोशेट ने  इंटरनेशनल करियर साल 2006 में शुरू किया था। लेकिन वह इंग्लिश घरेलू क्रिकेट की टीम एसेक्स के लिए 2003 से खेल रहे था। दक्षिण अफ्रीका में जन्मे डोशेट से ग्राहम गूच काफी प्रभावित हुए थे, जिसके बाद उन्हें एसेक्स में मौका मिला। डोशेट ने अपने बयान में कहा, 'मैं दिल की गहराइयों से उन सभी को शुक्रिया कहना चाहता हूं, जो एसेक्स टीम में मेरे खेलने के दौरान जुड़े रहे। यहां का पेशेवर अनुभव शानदार रहा है। मुझे इसका हिस्सा रहने पर बेहद गर्व है।' डोशेट ने क्लब के लिए कुल 554 मैच खेले और 17,046 रन बनाने के साथ-साथ 348 विकेट भी अपने नाम किए। 

केकेआर के लिए खेल चुके हैं रयान टेन डोशेट

डोशेट ने  कहा, 'टीम और मुझे व्यक्तिगत रूप से जो सपोर्ट मिला है, उसका कोई जवाब नहीं। मैं इसका बहुत सम्मान करता हूं। स्टाफ, मेंबर्स, प्रायोजकों और समर्थकों ने एसेक्स को क्रिकेट खेलने के लिए एक शानदार जगह बनाया है। मेरा पेशेवर करियर विशेष साथी खिलाड़ियों के बिना ऐसा नहीं होता। यह लोग जिंदगीभर मेरे दोस्त रहेंगे।' साल 2016 में डोशेट को एसेक्‍स का कप्‍तान बनाया गया था और उनके नेतृत्व में टीम ने सेकेंड डिवीजन में टीम ने जीत दर्च की। उन्‍होंने काउंटी चैंपियनशिप में भी एसेक्‍स को विजेता बनाया था। गौरतलब है कि डोशेट आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) का हिस्सा रह चुके हैं। वह साल 2012 और 2014 में खिताब जीतने वाली केकेआर टीम में थे।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर