अफगानिस्तान क्रिकेट में मची खलबली, टी20 विश्व कप टीम का ऐलान हुआ तो राशिद खान ने गुस्से में छोड़ दी कप्तानी

Rashid Khan leaves captaincy of Afghanistan cricket team: अफगानिस्तान के युवा कप्तान राशिद खान ने अचानक बड़ा फैसला सुना दिया है। उन्होंने टी20 विश्व कप के लिए घोषित टीम से असहमति जताते हुए कप्तानी छोड़ी।

Rashid Khan steps down as captain of Afghanistan cricket team
Rashid Khan steps down as captain of Afghanistan cricket team  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • अफगानिस्तान क्रिकेट को लेकर आई बड़ी खबर
  • अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने किया टी20 विश्व कप टीम का ऐलान
  • राशिद खान ने टीम की कप्तानी छोड़ी, टीम से नाखुश थे राशिद

अफगानिस्तान से संबंधित आजकल हर चीज सुर्खियों में है। तालिबान द्वारा अफगानिस्तान पर किए गए कब्जे के बाद से वहां ये भी सवाल उठा कि क्या तालिबान क्रिकेट की इजाजत देगा। तालिबान ने पुरुष क्रिकेट को लेकर तो सहमति जताई लेकिन महिला क्रिकेट पर प्रतिबंध लगा दिया। अब पुरुष क्रिकेट में भी शायद पूरी तानाशाही चल रही है क्योंकि गुरुवार को अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने टी20 विश्व कप के लिए अफगानिस्तानी टीम का ऐलान किया लेकिन कप्तान से पूछा तक नहीं। कप्तान राशिद खान ने अचानक टीम की कप्तानी छोड़ दी है।

गुरुवार रात अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) ने अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए आगामी टी20 विश्व कप के लिए अफगान टीम का ऐलान किया। इस टीम की कमान राशिद खान को सौंपी, लेकिन राशिद खान इस फैसले से खुश नहीं दिखे। उन्होंने टीम चयन को लेकर असहमति जताई और कप्तानी से हटने का फैसला सुना दया।

राशिद ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर लिखा, "कप्तान और देश के एक जिम्मेदार नागरिक होने के नाते टीम चयन में मेरा हक भी बनता है। एसीबी मीडिया ने जिस टीम का ऐलान किया है, उसके लिए चयन समिति या अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने मेरी कोई सहमति नहीं ली। मैं तुरंत प्रभाव से अफगानिस्तानी टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने का ऐलान करता हूं। अफगानिस्तान के लिए खेलना हमेशा गर्व की बात है।

अफगानिस्तान के खिलाड़ी पिछले काफी समय से अपने देश में नहीं हैं और तालिबान के कब्जे के बाद लगने लगा है कि वहां अब सारे फैसले खिलाड़ियों के बिना लिए जा रहे हैं। बेशक तालिबान ने पुरुष क्रिकेट को लेकर छूट दे दी है लेकिन अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के फैसलों में भी उसका सीधा हस्तक्षेप है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर