ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर ल्योन की हुंकार- 'इस भारतीय खिलाड़ी के लिए मैं नई रणनीति लेकर आया हूं'

क्रिकेट
आईएएनएस
Updated Jan 04, 2021 | 17:25 IST

Nathan Lyon vs Ajinkya Rahane: भारत-ऑस्ट्रेलिया तीसरे टेस्ट (India vs Australia 3rd Test) में ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर नाथन ल्योन भारतीय कप्तान अजिंक्य रहाणे के लिए एक नई रणनीति के साथ मैदान पर उतरने वाले हैं।

Nathan Lyon
Nathan Lyon  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया तीसरा टेस्ट
  • ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर नाथन ल्योन ने भरी हुंकार
  • भारतीय कप्तान के खिलाफ नई रणनीति के साथ उतरने वाले हैं

मेलबर्न: ऑस्ट्रेलिया के ऑफ स्पिनर नाथन ल्योन ने सोमवार को कहा है कि उनके पास भारत के कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाणे के खिलाफ कुछ रणनीतियां हैं। रहाणे ने मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में शतक जमाया था और टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी। इस जीत के साथ ही भारत ने चार मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर कर ली थी। एडिलेड में खेले गए पहले टेस्ट मैच में भारत को शर्मनाक हार मिली थी।

ल्योन ने मीडिया से बात करते हुए कहा, "मुझे लगता है कि रहाणे ने मेलबर्न में शानदार बल्लेबाजी की थी। इसलिए मैं उनके खिलाफ कुछ रणनीतियां लेकर आ रहा हूं और कुछ और खिलाड़ियों के लिए भी। उम्मीद है कि मैं उन्हें अच्छे से लागू कर सकूंगा।"

रहाणे की तारीफ

ल्योन ने रहाणे की तारीफ की और कहा कि वह स्लेजिंग पर ज्यादा ध्यान नहीं देते हैं और शांत रहते हैं। लॉयन ने कहा, "रहाणे विश्व स्तर के बल्लेबाज हैं। उनके पास जो धैर्य है जो वो क्रिज पर दिखाते हैं, वह ज्यादा विचलित नहीं लगते हैं। वह स्लेजिंग पर ज्यादा ध्यान नहीं देते हैं। वह काफी शांत हैं। वह कुछ अलग लेकर आते हैं। वह विराट कोहली की जगह टीम की कप्तानी कर रहे हैं। मैं जानता हूं कि हमें उनके खिलाफ तैयार रहना होगा।"

'हम इसलिए हारे'

33 साल के नाथन ल्योन ने कहा कि एडिलेड में 20 विकेट लेने और मेलबर्न में मौके बनाने से आस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को आत्मविश्वास मिला है जो आने वाले दो टेस्ट मैचों में टीम के काम आएगा। उन्होंने कहा, "ईमानदारी से कहूं तो, हम अपनी गेंदबाजी से काफी खुश हैं, हमने एडिलेड में जल्दी-जल्दी 20 विकेट लिए। मेलबर्न में भी हमने अच्छा किया और मौके बनाते रहे, जो हमारे लिए सकारात्मक बात है। हम एक गेंदबाजी ग्रुप के तौर पर काफी आत्मविश्वासी हैं। निजी तौर पर मेरे पास कुछ प्लान हैं। मैं इसके लिए तैयार हूं।"

रोहित के खिलाफ भी प्लान

सिडनी में अपने करियर का 99वां टेस्ट खेलने जा रहे लॉयन ने कहा कि उनके पास रोहित शर्मा के खिलाफ भी प्लान हैं। ल्योन ने कहा, "रोहित शर्मा दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक हैं। यह हमारे लिए बड़ी चुनौती होने वाली है, लेकिन हम पीछे नहीं हटेंगे। यह देखना दिलचस्प होगा कि वह उनकी जगह किसे बाहर करते हैं, लेकिन हमारे पास उनके लिए प्लान तैयार हैं। उम्मीद है कि हम उन्हें जल्दी आउट कर लेंगे।"

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर