भारतीय क्रिकेटर कोविड-19 वैक्‍सीन लेने से किया इंकार, प्रमुख टूर्नामेंट से अपना नाम वापस लिया

Murali Vijay refuses to take covid 19 vaccine: टीम इंडिया के क्रिकेटर मुरली विजय ने कोविड-19 वैक्‍सीन लेने से इंकार किया और साथ ही साथ सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी से अपना नाम भी वापस लिया। मुरली ने कहा कि वह बबल लाइफ में नहीं रहना चाहते हैं।

murali vijay and shikhar dhawan
मुरली विजय 
मुख्य बातें
  • मुरली विजय ने कोविड-19 वैक्‍सीन लेने से इंकार किया
  • मुरली विजय ने सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी से अपना नाम वापस लिया
  • मुरली विजय बबल लाइफ में नहीं रहना चाहते हैं

नई दिल्‍ली: भारतीय टीम के पूर्व ओपनर मुरली विजय आगामी सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी में हिस्‍सा नहीं लेंगे। तमिलनाडु के क्रिकेटर ने कोविड-19 वैक्‍सीन लेने से इंकार कर दिया और बताया कि वह बबल लाइफ से नहीं गुजरना चाहते हैं। बीसीसीआई ने एसओपी रिलीज की थी और राज्‍य संघों को ऐसा करने के निर्देश दिए थे। बीसीसीआई एसओपी में अनिवार्य कर रखा है कि टूर्नामेंट शुरू होने से एक सप्‍ताह पहले खिलाड़‍ियों को बबल में रहना होगा और जब तक वो टीम का हिस्‍सा होंगे तो बबल में रहना जारी रखना होगा।

विजय इन एसओपी को फॉलो करने के लिए तैयार नहीं थे और इसका नतीजा यह रहा कि 37 साल के खिलाड़ी को टूर्नामेंट के लिए तमिलनाडु की टीम में सेलेक्‍ट नहीं किया गया। सूत्र ने कहा, 'यह विजय का निजी फैसला है। वह वैक्‍सीन लेने में घबरा रहे हैं। बीसीसीआई की एसओपी में कहा गया कि एक खिलाड़ी को टूर्नामेंट शुरू होने से एक सप्‍ताह पहले बबल में रहने की जरूरत है और फिर जब तक वो टीम के साथ रहेगा तब तक बबल में रहेगा। मगर विजय इसके लिए तैयार नहीं थे। तमिलनाडु के चयनकर्ताओं ने उन्‍हें नहीं चुना।'

मुरली विजय के बारे में चयनकर्ताओं ने नहीं किया विचार: सूत्र

सूत्र ने आगे बताया कि तमिलनाडु के चयनकर्ताओं ने सेलेक्‍शन मीटिंग के दौरान मुरली विजय के नाम पर विचार तक नहीं किया। उन्‍होंने बताया कि अगर मुरली वैक्‍सीन लेने को तैयार भी हो जाते तो भी शायद उनका नाम टीम में नहीं आता। सूत्र ने बताया कि विजय को सेलेक्‍शन के लिए अपनी फिटनेस साबित करके देना पड़ती।

सूत्र ने कहा, 'चयनकर्ताओं ने बैठक में मुरली विजय के नाम पर विचार भी नहीं किया। घरेलू सीजन से पहले तमिलनाडु के संभावितों की लिस्‍ट में उनका नाम शामिल नहीं था। तो वो अगर वैक्‍सीन लेने को तैयार हो जाते और वापसी करना चाहते तो उनके लिए रास्‍ता लंबा होता। उन्‍हें ऐसे ही नहीं चुना जाता। मुरली विजय को अपनी फिटनेस साबित करना पड़ती और तमिलनाडु के लिए दोबारा चयनित होने के लिए कुछ मैच खेलने पड़ते।'

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर