शाहिद अफरीदी ने रोहित शर्मा के कप्‍तान बनने की तारीफ की, विराट कोहली के बारे में दिया बड़ा बयान

Shahid Afridi on Rohit Sharma and Virat Kohli: पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान शाहिद अफरीदी ने रोहित शर्मा को भारत का अगला टी20 कप्‍तान बनाने के फैसले की तारीफ की है। इसके साथ ही अफरीदी ने विराट कोहली के बारे में भी बड़ा बयान दिया है।

shahid afridi
शाहिद अफरीदी 
मुख्य बातें
  • न्‍यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में भारत की कप्‍तानी करेंगे रोहि
  • शाहिद अफरीदी ने रोहित शर्मा को टी20 कप्‍तान बनाने की तारी
  • शाहिद अफरीदी ने विराट कोहली को लेकर बड़ा बयान दिया

नई दिल्‍ली: विराट कोहली ने टी20 वर्ल्‍ड कप के बाद इस प्रारूप की कप्‍तानी छोड़ दी है। कोहली ने अपने कार्यभार प्रबंधन के लिए यह फैसला किया है। इसके बाद न्‍यूजीलैंड के आगामी दौरे के लिए रोहित शर्मा को टी20 इंटरनेशनल का नया भारतीय कप्‍तान नियुक्‍त किया है। इस बारे में बात करते हुए पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान शाहिद अफरीदी ने बीसीसीआई के फैसले की तारीफ की और कहा कि यह फैसला लग ही रहा था कि आएगा।

शाहिद अफरीदी ने आईपीएल में डेक्‍कन चार्जर्स में रोहित शर्मा के साथ बिताए अपने पलों को याद किया। पाकिस्‍तान के पूर्व क्रिकेटर का मानना है कि रोहित शर्मा शानदार खिलाड़ी हैं और बेहतरीन शॉट सेलेक्‍शन उनकी खासियत है। वह जब मैदान पर होते हैं तो शांति और आक्रमकता का परफेक्‍ट मिक्‍स लगते हैं।

शाहिद अफरीदी के हवाले से समा टीवी ने कहा, 'जहां तक रोहित शर्मा की बात है, तो ऐसा होना था। मैंने डेक्‍कन चार्जर्स में उनके साथ खेला है। वह शानदार खिलाड़ी हैं और उनका शॉट सेलेक्‍शन बेहतरीन हैं। वह जरूरत पड़ने पर शांत रहते हैं और जब जरूरत होती है तो आक्रमकता दिखाते हैं। हमने दोनों पक्ष देखे हैं। जैसा कि मैंने कहा कि कप्‍तानी में बदलाव होना था। उन्‍हें निश्चित ही मौका मिलना था।'

विराट कोहली को खिलाड़ी के रूप में खेलना जारी रखना चाहिए: अफरीदी

बातचीत आगे करते हुए अफरीदी ने विराट कोहली पर बड़ा बयान दिया। उन्‍होंने कहा कि अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में विराट कोहली को कप्‍तानी छोड़कर बतौर खिलाड़ी अपनी यात्रा जारी रखना चाहिए। अफरीदी ने कहा कि भारत और पाकिस्‍तान जैसे देशों में कप्‍तानी करना आसान नहीं है। यह तब तक अच्‍छी चलती है जब तक कप्‍तानी अच्‍छी तरह चल रही हो।

अफरीदी ने कहा, 'मेरे ख्‍याल से विराट कोहली को बतौर खिलाड़ी खेलने का फैसला लेना चाहिए। तब उन पर कम दबाव होगा। उन्‍होंने काफी क्रिकेट खेली है। वह अपनी क्रिकेट का आनंद उठाए और बल्‍लेबाजी का भी क्‍योंकि कप्‍तानी भारत और पाकिस्‍तान में आसान काम नहीं। जब तक आप अच्‍छी तरह कप्‍तानी कर रहे हैं, तो चीजें आसान होगी।'

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर