मोहम्मद हफीज, शोएब मलिक और मोहम्मद आमिर की फीस में हुई लाखों की बढ़ोतरी, एक मैच के अब इतने रुपए मिलेंगे

पाकिस्तान के कई सीनियर क्रिकेटर्स की फीस में बढ़ोतरी की गई है। अब इन खिलाड़ियों को ‘ए’ श्रेणी के क्रिकेटरों को मिलने वाली मैच फीस दी जाएगी।

Muhammad Hafeez Shoaib Malik
मोहम्मद हफीज और शोएब मलिक (फाइल फोटो)  |  तस्वीर साभार: AP

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने अपने चार सीनियर खिलाड़ियों- मोहम्मद हफीज, शोएब मलिक, वहाब रियाज और मोहम्मद आमिर की फीस में लाखों रुपए की बढ़ोतरी की है। पीसीबी ने यह फैसला इन खिलाड़ियों को केंद्रीय अनुबंध नहीं मिलने का बाद लिया है। चारों को अब ‘ए’ श्रेणी के क्रिकेटरों को मिलने वाली मैच फीस मिलेगी। इससे पहले उन्हें ‘सी’ श्रेणी के क्रिकेटरों के बराबर पैसे मिल रहे थे। ‘ए’ श्रेणी के क्रिकेटरों को वनडे के लिए 4 लाख 60 हजार रुपए (पाकिस्तानी) और टी20 अंतरराष्ट्रीय के लिए तीन लाख तीस हजार रुपए प्रतिमैच फीस दी जाती है। 

चारों खिलाड़ियों ने बोर्ड के CEO से शिकायत की

पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, इस मामले की जानकारी रखने वाले एक सूत्र ने बताया, 'इन चारों खिलाड़ियों ने बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वसीम खान से कहा था कि केन्द्रीय अनुबंध नहीं मिलने के बाद भी उनके साथ गलत व्यवहार किया जा रहा है और उन्हें सीनियर खिलाड़ियों के शीर्ष श्रेणी वाली मैच फी नहीं दी जा रही है।' 

सूत्र ने कहा, 'इससे पहले केन्द्रीय अनुबंध नहीं होने के कारण उन्हें सी श्रेणी के खिलाड़ियों के बराबर मैच फीस का भुगतान हो रहा था, जिसमें वनडे के लिए लगभग 2,02,000 रुपए (पाकिस्तानी) और टी20 अंतरराष्ट्रीय के लिए इससे कुछ कम रकम का प्रावधान है। अब उन्हें ए श्रेणी के खिलाड़ियों के बराबर मैच फीस मिलेगी। इसमें वनडे के लिए 4,60,000 रूपए और टी20 अंतरराष्ट्रीय के लिए 3,30,000 रूपये प्रतिमैच फीस का प्रावधान है।'

न्यूजीलैंड दौरे पर हफीज-रियाज को मिली जगह

पीसीबी ने हाल ही में न्यूजीलैंड दौरे के लिए घोषित की गई टीम में मोहम्मद हफीज और वहाब रियाज को जगह दी है। वहीं, शोएब मलिक और मोहम्मद आमिर को टीम में शामिल नहीं किया गया। पीसीबी ने कहा था कि चयनकर्ताओं ने युवा खिलाड़ियों को मौका देने का फैसला किया और इसलिए मलिक और आमिर को टीम में नहीं चुना गया। पीसीबी ने दौरे के लिए 35 खिलाड़ियों की संयुक्त टीम का ऐलान किया, जिससे यह साफ नहीं हो पाया है कि कौन सा खिलाड़ी किस फॉर्मेट में खेलेगा। पाकिस्तान को न्यूजीलैंड में 18 दिसंबर से तीन टी20 और फिर दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है।
 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर