सानिया मिर्जा को व्‍यक्तित्‍व के मामले पति शोएब मलिक की याद दिलाते हैं एमएस धोनी

Sania Mirza on MS Dhoni: सानिया मिर्जा ने धोनी की उपलब्धियां ध्‍यान दिलाते हुए कहा कि उनके मैदानी प्रदर्शन बड़े विदाई मैच से ज्‍यादा याद रखा जाएगा। धोनी ने 15 अगस्‍त को इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास लिया था।

sania mirza and ms dhoni- shoaib malik
सानिया मिर्जा और शोएब मलिक-एमएस धोनी 

मुख्य बातें

  • सानिया ने कहा कि धोनी और मलिक शांत रहते हैं, लेकिन मजाकिया हैं
  • एमएस धोनी ने 15 अगस्‍त को इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास की घोषणा की
  • सानिया मिर्जा ने कहा कि एमएस धोनी अपने अलग अंदाज के लिए जाने जाते हैं

हैदराबाद: भारत की टेनिस सनसनी सानिया मिर्जा ने हाल ही में भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी और उनके संन्‍यास के फैसले पर अपनी प्रतिक्रिया दी। सानिया मिर्जा ने यह भी कहा कि धोनी का व्‍यक्तित्‍व उनके पति और पाकिस्‍तानी क्रिकेटर शोएब मलिक से मिलता-जुलता है। सानिया मिर्जा ने कहा कि एमएस धोनी को जरूर विदाई मैच मिल सकता था, लेकिन शांत रहकर दूर जाने ने ही उन्‍हें एमएस धोनी बनाया है।  सानिया मिर्जा ने धोनी की उपलब्धियां ध्‍यान दिलाते हुए कहा कि उनके मैदानी प्रदर्शन बड़े विदाई मैच से ज्‍यादा याद रखा जाएगा। धोनी ने 15 अगस्‍त को इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास लिया था।

बता दें कि एमएस धोनी दुनिया के इकलौते कप्‍तान हैं, जिन्‍होंने आईसीसी की तीनों ट्रॉफियां (टी20 वर्ल्‍ड कप, 50 ओवर वर्ल्‍ड कप और चैंपियंस ट्रॉफी) जीती हैं। रांची का लड़का दुनिया का सर्वश्रेष्‍ठ मैच फिनिशर बना। विकेटकीपर बल्‍लेबाज ने 15 अगस्‍त को इंस्‍टाग्राम पर एक वीडियो अपलोड करते हुए अपने संन्‍यास की घोषणा की थी। कई क्रिकेट पंडितों और विशेषज्ञों ने कहा कि एमएस धोनी के लिए विदाई मैच आयोजित होना चाहिए। मगर ऐसा हमेशा ही लगा कि धोनी अब दोबारा टीम इंडिया की जर्सी नहीं पहनेंगे।

एमएस धोनी ने बहुत कुछ हासिल किया

एमएस धोनी के संन्‍यास के फैसले पर सानिया मिर्जा ने अपने विचार प्रकट करते हुए कहा, 'मुझे लगता है कि अगर धोनी को संन्‍यास का जश्‍न मनाना होता तो वो मना चुके होते। मेरे ख्‍याल से हम उन्‍हें वैसा मुकाबला देते। मेरे ख्‍याल से वह बड़े पर्याप्‍त स्‍टार हैं और काफी कुछ हासिल कर चुके हैं। उन्‍होंने सुरक्षित महसूस करते हुए कहा होगा, 'मैं शांत और इज्‍जत के साथ खेल से विदाई लेना चाहता हूं।' मेरे ख्‍याल से यही बात उन्‍हें कैप्‍टन कूल बनाती हैं, इसी से वो एमएस धोनी बने हैं क्‍योंकि वो ऐसे हैं, जिन्‍होंने न सिर्फ अपने लिए, लेकिन देश के लिए बहुत कुछ हासिल किया है।'

सानिया मिर्जा ने एमएस धोनी के क्रिकेट के मैदान पर ज्‍यादा उपलब्धियां हासिल करने की जमकर तारीफ की। सानिया मिर्जा का यह भी मानना है कि एमएस धोनी का व्‍यक्तित्‍व उनके पति शोएब मलिक से मिलता-जुलता है। मिर्जा ने कहा, 'व्‍यक्तित्‍व के मामले में एमएस धोनी मुझे अपने पति शोएब मलिक की याद दिलाते हैं। दोनों में काफी समानताएं हैं। ये लोग शांत हैं, लेकिन मजाकिया भी। मैदान पर ये लोग काफी शांत रहते हैं। दोनों कई मामले में एक जैसे हैं।'

सानिया मिर्जा ने कहा कि वह अपने खेल की तैयारियों में जुटी हुई हैं और टेनिस सीजन शुरू होने के बाद वह डबल्‍स विशेषज्ञ बनकर कोर्ट पर वापसी करेंगी।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर