INDIA vs ENGLAND: पांचवें टेस्ट से पहले भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए एक अच्छी खबर, एक चिंताजनक खबर

India vs England 5th Test: भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाले पांचवें व अंतिम टेस्ट मैच से पहले टीम इंडिया के लिए एक अच्छी खबर और एक चिंताजनक खबर सामने आई है।

Indian team preparing for fifth test against England, Manchester, Old Trafford
Indian team preparing for fifth test against England at Manchester  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • भारत का इंग्लैंड दौरा 2021 - आखिरी पड़ाव पर टीम इंडिया का टूर
  • टेस्ट सीरीज के पांचवें व अंतिम मैच से पहले भारतीय टीम से जुड़ी दो बड़ी खबरें
  • एक खिलाड़ी के फिट होने की खबर, दो खिलाड़ियों की चोट से संबंधित खबर

अब भारत का इंग्लैंड दौरा आखिरी पड़ाव पर है। भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज का पांचवां व अंतिम मुकाबला मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाना है जिसके बाद सीरीज और इस टूर का अंत हो जाएगा। दोनों टीमें किसी भी हाल में सीरीज का अंत जीत के साथ करना चाहेंगी। भारतीय टीम फिलहाल सीरीज में 2-1 से आगे है और इंग्लैंड पर दबाव बना हुआ है। इसी बीच इंग्लैंड से टीम इंडिया के लिए एक खिलाड़ी को लेकर अच्छी खबर आई है तो दो खिलाड़ियों को लेकर चिंताजनक खबर भी सामने आई है। मैनचेस्टर में भारत और इंग्लैंड के बीच 10 सितंबर से पांचवां टेस्ट शुरू होगा।

सबसे पहले बात करते हैं अच्छी खबर की। भारत के अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी अब फिट हो गए हैं। वो अपनी चोट से उबर गये हैं और इंग्लैंड के खिलाफ मैनचेस्टर टेस्ट में खेलने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। ताजा खबरों के मुताबिक उन्होंने टीम इंडिया के अभ्यास सत्र में भी हिस्सा लिया है। गौरतलब है कि मोहम्मद शमी और अनुभवी तेज गेंदबाज इशांत शर्मा को हल्की चोटों के कारण ओवल टेस्ट में विश्राम दिया गया था। हालांकि ओवल टेस्ट में उनकी कमी ज्यादा महसूस नहीं हुई क्योंकि उमेश यादव ने अच्छी भरपाई करते हुए 6 विकेट चटकाए। बीसीसीआई के एक अधिकारी के मुताबिक शमी अब फिट हैं जिसका मतलब साफ है कि उनका चयन शीर्ष-11 में तय है।

Mohammed Shami with Ravindra Jadeja

क्या है चिंताजनक खबर

वहीं, अगर बात करें इंग्लैंड से आ रही चिंताजनक खबर की, तो वो है टीम के दो चोटिल बल्लेबाजों से जुड़ी। ओपनर रोहित शर्मा (घुटने की चोट) और चेतेश्वर पुजारा (टखने की चोट) पिछले मैच में चोटिल हो गए थे। शुरुआत में तो कहा गया कि उनकी चोट गंभीर नजर नहीं आती लेकिन ताजा स्थिति ये है कि वे दोनों अब भी मेडिकल की निगरानी में हैं। हालांकि रोहित शर्मा को लेकर राहत की जानकारी ये है कि उनकी स्थिति तेजी से बेहतर हो रही है और पांचवें टेस्ट में उनके खेलने की पूरी संभावना है लेकिन ऐसा सिर्फ तब होगा जब चिकित्सा टीम किसी निर्णय पर पहुंचेगी।

अगर हिटमैन रोहित शर्मा अगले टेस्ट के फिट नहीं होते हैं तो उनकी जगह कप्तान विराट कोहली के पास कई विकल्प मौजूद हैं। देखना दिलचस्प होगा कि बेंच पर बैठे पृथ्वी शॉ, अभिमन्यु इश्वरन और मयंक अग्रवाल में से रोहित की जगह किसको लिया जाएगा। पहली पसंद मयंक अग्रवाल ही होंगे जो सीरीज शुरू होने से ठीक पहले चोटिल हुए थे और उनकी जगह केएल राहुल को शीर्ष-11 में शामिल किया गया था।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर