England squad for fifth test: पांचवें टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम का ऐलान, दो खिलाड़ियों की वापसी

क्रिकेट
भाषा
Updated Sep 07, 2021 | 18:49 IST

England squad released for 5th Test against India: भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाले पांचवें टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड की टीम का ऐलान कर दिया गया है। दो खिलाड़ियों की वापसी हुई है।

England test team
इंग्लैंड टेस्ट टीम  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • भारत का इंग्लैंड दौरा 2021 (India tour of England 2021)
  • पांचवें व अंतिम टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड की टीम का ऐलान हुआ
  • आखिरी टेस्ट मैच के लिए इंग्लिश टीम में दो धुरंधरों की वापसी हुई

विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर और बायें हाथ के स्पिनर जैक लीच ने भारत के खिलाफ होने वाले पांचवें और अंतिम टेस्ट मैच के लिये मंगलवार को इंग्लैंड की टेस्ट टीम में वापसी की। बटलर अपने दूसरे बच्चे के जन्म के कारण चौथे टेस्ट मैच में नहीं खेल पाये थे। भारत ने ओवल में सोमवार को 157 रन से जीत दर्ज करके श्रृंखला में 2-1 से बढ़त बनायी।

इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने बयान में कहा, ‘‘चौथे टेस्ट के लिये टीम में शामिल किये गये सैम बिलिंग्स अपनी काउंटी टीम कैंट से जुड़ गये हैं। ’’
इंग्लैंड ने 2007 के बाद भारत से घरेलू धरती पर श्रृंखला नहीं गंवायी है और अब वह पांचवें मैच में दबाव में रहेगा। पहले चारों मैच में खेलने वाले जेम्स एंडरसन को यदि विश्राम दिया जाता है तो मार्क वुड को उनकी जगह अंतिम एकादश में लिया जा सकता है।

इंग्लैंड की टीम इस प्रकार है

जो रूट (कप्तान), मोइन अली, जेम्स एंडरसन, जोनाथन बेयरस्टो, रोरी बर्न्स, जोस बटलर, सैम कुरेन, हसीब हमीद, डैन लॉरेन्स, जैक लीच, डेविड मालन, क्रेग ओवरटन, ओली पोप, ओली रॉबिन्सन, क्रिस वोक्स और मार्क वुड।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर