क्या आईपीएल 2021 में खेलने के लिए पूरी तरह से फिट हैं गेंदबाज मोहम्मद शमी?

क्रिकेट
भाषा
Updated Mar 28, 2021 | 20:35 IST

पिछले कुछ समय भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की फिटनेस की काफी चर्चा है। अब आईपीएल 2021 के आगाज से पहले शमी ने अपनी फिटनेस को लेकर जानाकारी साझा की है।

Mohammad Shami
मोहम्मद शमी  |  तस्वीर साभार: Twitter

नई दिल्ली: आस्ट्रेलिया में बल्लेबाजी करते समय चोटिल होने वाले भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने कहा कि उन्होंने पूर्ण फिटनेस हासिल कर ली है और वह नौ अप्रैल से शुरू होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में पंजाब किंग्स की तरफ से फिर महत्वपूर्ण योगदान देने के लिए तैयार हैं।

एडीलेड में पहले टेस्ट मैच में आस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिन्स की शार्ट पिच गेंद पर शमी की कलाई चोटिल हो गयी थी। इसके बाद वह लंबे समय तक राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी से जुड़े रहे और अब पूरी तरह फिट हैं।

'बल्लेबाजी करते हुए चोटल होना दुर्भाग्यपूर्ण था'

शमी ने पीटीआई से कहा, 'मैं पूरी तरह फिट हूं और खेलने के लिए तैयार हूं। बल्लेबाजी करते हुए चोटल होना दुर्भाग्यपूर्ण था क्योंकि लंबे समय से मेरे साथ फिटनेस को लेकर कोई मसला नहीं जुड़ा था लेकिन इसमें मैं कुछ नहीं कर सकता था। यह खेल का हिस्सा हे।'

उन्होंने कहा, 'मैं हमेशा सकारात्मक पहलुओं पर गौर करता हूं। पिछले सत्र मेरे लिए अच्छा रहा था और उम्मीद है कि इस बार भी मैं आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करूंगा। चोट के कारण मुझे आईपीएल जैसे बड़े टूर्नामेंट के लिए तैयार होने को अधिक समय मिल गया।'

शमी ने पिछले आईपीएल में 20 विकेट झटके थे

शमी ने पिछले आईपीएल में 20 विकेट लिए लेकिन उन्हें दूसरे छोर से पूरा सहयोग नहीं मिला। अन्य गेंदबाजों ने डेथ ओवरों में काफी रन लुटाए। पंजाब ने अब झाय रिचर्डसन, रीले मेरेडिथ और मोइजेएस हेनरिक्स जैसे गेंदबाजों को टीम में रखा है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर