पाकिस्‍तानी क्रिकेटर मोहम्‍मद रिजवान ने खूबसूरत पोस्‍ट के साथ किया शमी का बचाव, आलोचकों को लगाई फटकार

Mohammad Rizwan on Mohammed Shami: मोहम्मद शमी पाकिस्तान के विरुद्ध मैच में सबसे महंगे भारतीय गेंदबाज साबित हुए थे। उन्होंने 3.5 ओवर में 11.20 के इकोनॉमी रेट से 43 रन खर्च किए थे।

Mohammad Rizwan on Mohammed Shami
मोहम्मद शमी और मोहम्मद रिजवान  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • पाकिस्तान ने भारतीय टीम को 10 विकेट से मात दी
  • पाकिस्तानी टीम विश्व कप में भारत से पहली बार जीती
  • भारत की हार के बाद शमी को काफी ट्रोल किया गया

टी20 विश्व कप 2021 में रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ भारत की 10 विकेट से हार के बाद तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को ऑनलाइन ट्रोलिंग का सामना करना पड़ा। लोगों ने भारत की हार के लिए शमी को जिम्मेदार ठहराया और सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक टिप्पणियां कीं। इतना ही नहीं टीम और देश के प्रति वफादारी पर भी सवाल उठाए गए। इसके बाद कई पूर्व भारतीय क्रिकेटर शमी के सपोर्ट में आए और भारतीय गेंदबाज को निशाना बनाए जाने की कड़ी आलोचना। वहीं, अब पाकिस्तानी विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान भी शमी के सपोर्ट में आगे आए हैं। उन्होंने एक खूबसूरत पोस्‍ट के साथ शमी का बचाव किया है और आलोचकों को फटकार लगाई है।

'खिलाड़ी के त्याग का अंदाजा लगाना नामुमकिन'

मोहम्मद रिजवान ने मंगलवार को अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर शमी की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, 'एक खिलाड़ी को अपने देश और अपने लोगों के लिए जिस तरह के दबाव, संघर्ष और त्याग से गुजरना पड़ता है, उसका अंदाजा लगाना नामुमकिन है। मोहम्मद शमी एक स्टार हैं और वाकई दुनिया के बेस्ट गेंदबाजों में से एक हैं। कृपया अपने स्टार का सम्मान कीजिए। इस खेल को लोगों को करीब लाना चाहिए ना कि उन्हें बांटना चाहिए।' रिजवान के ट्वीट पर लगातार रिएक्शन आ रहे हैं। कई लोग जहां रिजवान की पोस्ट की तारीफ कर रहें तो कइयों ने कहा कि पाकिस्तानी विकेटकीपर को इस मामले में नहीं बोलना चाहिए।

सचिन- सहवाग ने शमी के सपोर्ट में कही ये बात

गौरतलब है कि पूर्व दिग्गज भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग ने सोमवार को ट्विटर पर शमी के प्रति अपना समर्थन जताया।  तेंदुलकर ने लिखा, 'जब हम भारतीय टीम का समर्थन करते हैं, हम प्रत्‍येक व्‍यक्ति का समर्थन करते हैं, जो भारतीय टीम का प्रतिनिधित्‍व करता है। मोहम्‍मद शमी समर्पित और विश्‍व स्‍तरीय गेंदबाज है। किसी अन्‍य खिलाड़ी की तरह उसका भी दिन अच्‍छा नहीं था। मैं शमी और भारतीय टीम के साथ खड़ा हूं।' वहीं, सहवाग ने ट्वीट किया, 'मोहम्मद शमी को ऑनलाइन निशाना बनाया जाना स्तब्ध करने वाला है और हम उसके साथ हैं। वह चैंपियन है और जो भी भारत की कैप पहनता है उसके दिल में भारत किसी भी आनलाइन उपद्रवी से अधिक होता है। आपके साथ हूं शमी। अगले मैच में दिखा दो जलवा।'

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर