अबुधाबी में आया मोइन अली का तूफान, दनादन छक्‍कों की बरसात करके क्रिकेट जगत में मचाई खलबली

Moeen Ali 23 ball unbeaten 77 run innings: इंग्‍लैंड के स्‍टार ऑलराउंडर मोइन अली ने अबुधाबी टी10 लीग में तूफानी पारी खेली। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने 300 के ज्‍यादा स्‍ट्राइक रेट से रन बनाकर अपनी टीम को 10 विकेट की जीत दिलाई।

moeen ali sensational innings
मोइन अली ने खेली तूफानी पारी 
मुख्य बातें
  • मोइन अली ने टीम अबुधाबी के खिलाफ खेली तूफानी पारी
  • मोइन अली ने केवल 23 गेंदों में तीन चौके और 9 छक्‍के की मदद से नाबाद 77 रन बनाए
  • मोइन अली और केनर लेविस की उम्‍दा पारियों की बदौलत नॉर्दन वॉरियर्स ने 10 विकेट से मैच जीता

अबुधाबी: इंग्‍लैंड के स्‍टार ऑलराउंडर मोइन अली ने शनिवार को अबुधाबी टी10 लीग में तूफानी पारी खेलकर क्रिकेट जगत में तहलका मचा दिया है। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने नॉर्दन वॉरियर्स का प्रतिनिधित्‍व करते हुए केवल 23 गेंदों में नाबाद 77 रन बनाए। इंग्लिश बल्‍लेबाज की तूफानी पारी की बदौलत नॉर्दन वॉरियर्स ने टीम अबुधाबी को 10 ओवर के मैच में 5 गेंदें शेष रहते हुए 10 विकेट की यादगार जीत दिलाई। मोइन अली ने अपनी आतिशि पारी के दौरान तीन चौके जबकि 9 छक्‍के जमाए। नॉर्दन वॉरियर्स ने इसी के साथ अबुधाबी टी10 लीग में अपनी दूसरी जीत दर्ज की और वह अंक तालिका में पांचवें स्‍थान पर काबिज है।

बता दें कि लीग के 19वें मैच में पहले बल्‍लेबाजी के लिए आमंत्रित टीम अबुधाबी ने 10 ओवर में 6 विकेट खोकर 145 रन बनाए। जवाब में नॉर्दन वॉरियर्स ने 9.1 ओवर में बिना कोई विकेट गवाएं लक्ष्‍य हासिल कर लिया। प्‍लेयर ऑफ द मैच मोइन अली के साथ केनर लेविस (65*) ने उम्‍दा पारी खेली।

पारी में हुई छक्‍कों की बरसात

146 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी नॉर्दन वॉरियर्स को मोइन अली और केनर लेविस ने आक्रामक शुरूआत दिलाई। दोनों बल्‍लेबाजों ने टीम अबुधाबी के गेंदबाजों की एक नहीं चलने दी और पारी के दौरान छक्‍कों की बरसात कर डाली। मोइन अली ने जहां अपनी पारी के दौरान 9 छक्‍के जड़े तो उनके साथी लेविस भी पीछे नहीं रहे और आधा दर्जन छक्‍के यानी 6 छक्‍के जमाए।

मोइन अली ने 23 गेंदों में 334.78 के तूफानी स्‍ट्राइक रेट से नाबाद 77 रन बनाए, जिसमें तीन चौके और 9 छक्‍के शामिल रहे। अली को केनर लेविस का अच्‍छा साथ मिला, जिन्‍होंने 32 गेंदों में चार चौके और छह छक्‍कों की मदद से नाबाद 65 रन बनाए। उनका स्‍ट्राइक रेट 203.12 का रहा। अली-लेविस की तूफानी पारियों की बदौलत नॉर्दन वॉरियर्स ने 55 गेंदों में बिना किसी नुकसान के लक्ष्‍य हासिल किया।

इंग्राम की पारी पर पानी फिरा

पहले बल्‍लेबाजी के लिए आमंत्रित टीम अबुधाबी के लिए पॉल स्‍टर्लिंग (28) ने तेज शुरूआत की। लिटिल ने डेनियल बेन ड्रमंड (3) को दूसरे ओवर में उमेर अली के हाथों कैच आउट कराकर पहली सफलता हासिल की। उम्रदराज इमरान ताहिर ने तीसरे ओवर की पहली गेंद पर स्‍टर्लिंग को विटली के हाथों कैच आउट कराया। स्‍टर्लिंग ने 11 गेंदों में दो चौके और तीन छक्‍के की मदद से 28 रन बनाए। यहां से कप्‍तान लियाम लिविंगस्‍टोन (27) और कोलिन इंग्राम (61) ने तीसरे विकेट के लिए 64 रन की साझेदारी की।

ताहिर ने लिविंगस्‍टोन को वाट के हाथों कैच आउट कराकर इस साझेदारी को तोड़ा। लिविंगस्‍टोन ने 11 गेंदों में दो चौके और दो छक्‍के की मदद से 27 रन बनाए। क्रिस बेंजामिन को एमरिट ने खाता नहीं खोलने दिया और पटेल के हाथों कैच आउट कराया। जेमी ओवर्टन (12) को उमेर अली ने अपना शिकार बनाया। कोलिन इंग्राम आउट होने वाले आखिरी बल्‍लेबाज रहे। उन्‍हें एमरिट ने पॉवेल के हाथों कैच आउट कराया। इंग्राम ने 25 गेंदों में पांच चौके और पांच छक्‍के की मदद से 61 रन बनाए। नॉर्दन वॉरियर्स की तरफ से इमरान ताहिर और रयाद एमरिट ने दो-दो विकेट लिए। जोश लिटिल और उमेर अली को एक--एक सफलता मिली।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर