बाप रे ! ऐसी धुनाई कभी नहीं हुई, टी20 विश्व कप फाइनल में मिचेल स्टार्क के नाम दर्ज हुआ सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड

Most runs conceded in T20 WC Final: ऑस्ट्रेलिया के स्टार गेंदबाज मिचेल स्टार्क की टी20 वर्ल्ड कप 2021 के फाइनल में जमकर धुनाई हुई और उनके नाम एक अनचाहा शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया।

Mitchell-Starc-T20-WC-Final
मिचेल स्टार्क  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में मिचेल स्टार्क ने 4 ओवर में लुटाए 60 रन
  • बने टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल के सबसे खर्चीले गेंदबाज
  • इससे पहले लसिथ मलिंगा के नाम दर्ज था ये शर्मनाक रिकॉर्ड

दुबई: क्रिकेट की दुनिया में मौजूदा दौर के सबसे खतरनाक गेंदबाजों का नाम लिया जाए तो उसमें ऑस्ट्रेलिया के मिचेल स्टार्क(Mitchell Starc) का नाम जरूर आएगा। उनकी तेज रफ्तार यॉर्कर गेंदों का तो दुनिया के बड़े से बड़े बल्लेबाजों के पास जवाब नहीं होता है लेकिन रविवार को टी20 वर्ल्ड कप 2021 के खिताबी मुकाबले में न्यूजीलैंड के खिलाफ उनके नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया। 

फाइनल मुकाबले में कीवी कप्तान केन विलियमसन ने कंगारू गेंदबाजों की जमकर धुनाई करते हुए 48 गेंद पर 85 रन की धमाकेदार पारी खेली और अपनी टीम को 20 ओवर में 4 विकेट पर 172 रन के स्कोर तक पहुंचाने में अहम भूमिका अदा की। 

अपनी पारी के दौरान केन विलियमसन ने धीमी शुरुआत की लेकिन पारी के 10वें ओवर के बाद मिचेल स्टार्क की गेंद पर जोश हेजलवुड ने उनका कैच छोड़ दिया। इसके बाद स्टार्क के खिलाफ हल्ला बोल दिया। इसी ओवर में विलियमसन ने उनकी गेंद पर तीन चौके जड़कर कुल 19 रन बटोर लिए। 

केन विलियमसन ने एक ओवर में जड़े 4 चौके और एक छक्का
इसके बाद पारी के 16वें ओवर में विलियमसन ने स्टार्क को फिर अपने निशाने पर लिया। इस बार 11वें ओवर को पीछे छोड़ते हुए विलियमसन ने उनकी जमकर धुनाई कर दी। विलियमसन ने स्टार्क के खिलाफ हल्ला बोलते इस ओवर में (4,4,6,0,4,4) चार चौके और एक छक्के सहित कुल 22 रन बटोर लिए। ये दिग्गज गेंदबाज अपने 3 ओवर में कुल 50 रन लुटा चुका था। 

टी20 वर्ल्ड कप फाइनल के सबसे महंगे गेंदबाज 
खराब प्रदर्शन के बावजूद पारी के आखिरी ओवर में कप्तान फिंच ने एक बार फिर गेंद मिचेल स्टार्क के हाथों में थमाई तो कीवी बल्लेबाजों ने 10 रन बटोरकर उनके आंकड़े को 4 ओवर में 60 तक पहुंचा दिया। इसके साथ ही वो टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में सबसे ज्यादा रन लुटाने वाले गेंदबाज बन गए।

लसिथ मलिंगा के नाम दर्ज था ये रिकॉर्ड
इससे पहले ये शर्मनाक रिकॉर्ड श्रीलंका के लसिथ मलिंगा के नाम दर्ज था। मलिंगा ने साल 2012 के टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में वेस्टइंडीज के खिलाफ 4 ओवर में 54 रन लुटाए थे। वहीं इस सूची में एस श्रीसंथ का नाम तीसरे पायदान पर है। श्रीसंथ ने 2007 के टी20 विश्व कप फाइनल में 44 रन दिए थे। श्रीलंका के इसरू उदाना श्रीसंथ के साथ साझा रूप से तीसरे पायदान पर हैं। उन्होंने साल 2009 में लॉर्ड्स में पाकिस्तान के खिलाफ 4 ओवर में 44 रन लुटाए थे।   

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर