भारत की जीत के बाद 'बड़बोले' माइकल वॉन का सोशल मीडिया पर हुआ बुरा हाल, खुद करने पड़े ऐसे ट्वीट

Michael Vaughan trolled after India win fourth test: टीम इंडिया ने चौथे टेस्ट मैच में इंग्लैंड की टीम को करारी शिकस्त दी जिसके बाद पूर्व कप्तान माइकल वॉन को सिर्फ फैंस ने नहीं बल्कि उन्होंन खुद को ट्रोल किया।

Michael Vaughan on twitter
माइकल वॉन ने खुद को किया ट्रोल  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • भारत की शानदार जीत के बाद इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन का सोशल मीडिया पर हुआ बुरा हाल
  • टीम इंडिया के बड़े आलोचक माइकल वॉन को खुद को ट्रोल करने पर मजबूर होना पड़ा
  • टीम इंडिया ने इंग्लैंड को ओवल टेस्ट में 157 रन से मात देते हुए सीरीज में बढ़त हासिल की

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन उन दिग्गजों में शुमार हैं जो भारतीय क्रिकेट टीम और उसके खिलाड़ियों की आलोचना करने का कोई मौका नहीं छोड़ते। हालांकि भारत और इंग्लैंड के बीच चल रही मौजूदा टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम ने उनको ऐसा करने के ज्यादा मौका नहीं दिए। अगर बात करें ओवल में खेले गए चौथे टेस्ट मैच की, तो इस मैच के शुरुआत में वॉन टीम इंडिया की अपने ही अंदाज में आलोचना करने का पूरा प्रयास कर रहे थे, लेकिन जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ा, उनके सुर बदलने लगे और अंत में आलम ये था कि वो खुद को और अपनी टीम को ट्रोल करने पर मजबूर हो गए।

सीरीज की शुरुआत में ऐसे थे तेवर

चौथा टेस्ट मैच शुरू होने से पहले माइकल वॉन ने भारतीय टीम के बारे में काफी कुछ लिखा था। उन्होंने ना सिर्फ इंग्लैंड को इस मैच में जीत का दावेदार बताया था बल्कि अश्विन को टीम में ना चुने जाने को लेकर भारतीय कप्तान विराट कोहली और भारतीय टीम प्रबंधन की खिल्ली उड़ाने में भी कोई कसर नहीं छोड़ी थी। उन्होंने अश्विन का ना चुने जाने पर 2 सितंबर को किए अपने ट्वीट में लिखा था, "अश्विन को ना चुना जाना अब तक का सबसे खराब टीम सेलेक्शन है।" इसके अलावा अपने एक ट्वीट में उन्होंने लिखा था कि, "इस हफ्ते इंग्लैंड ही मजबूत है। अगर अश्विन खेले तभी भारतीय टीम मजबूत होगी। वैसे भी इंग्लैंड जीतेगा, इस टूर में 2014 का अहसास आ रहा है।"

जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ा बदलते गए सुर, पिच पर उठाए सवाल

इसके बाद जब भारत पहली पारी में 191 रन पर सिमटा तो माइकल वॉन की बांछें खिल गईं। लेकिन जैसे-जैसे मुकाबला आगे बढ़ा, विराट कोहली ने भी अर्धशतक जड़ा, रोहित शर्मा ने दूसरी पारी में शानदार शतक जड़ा, शार्दुल ठाकुर ने बल्ले से धुनाई कर दी, ये सब देखकर माइकल वॉन के सुर बदलने लगे और वो भारतीय खिलाड़ियों की तारीफें करने में जुट गए। यही नहीं, एक समय तो ऐसा खीझे कि पिच पर भी सवाल उठाए, ये हैं कुछ दिन पुराने ट्वीट..

हार को देखकर खुद को करने लगे ट्रोल

जब भारतीय टीम अंतिम दिन जीत के करीब पहुंची और अब इंग्लैंड की हार निश्चित लगने लगी तो माइकल वॉन ने धीरे-धीरे अपने सुर कुछ इस कदर बदले कि मैच खत्म होने पर वो खुद को ही ट्रोल करने लगे। कभी आंखों पर अंडे का ग्राफिक्स लगाकर फोटो ट्वीट करते दिखे तो कभी जसपीत बुमराह की तारीफ करते नजर आए और मैच के शुरुआत में उनके टीम सेलेक्शन पर सवाल उठाने वाले वॉन अंत में विराट कोहली के फैसलों की तारीफ करने लगे। ऐसे थे उनके कुछ ट्वीट्स..

माइकल वॉन हमेशा से भारतीय टीम की आलोचना करने में उस्ताद रहे हैं, फिर चाहे वो भारत की पिचें हों, भारतीय क्रिकेट के अंदरूनी मामले हों, आईपीएल की आलोचना हो या फिर कुछ और, लेकिन अब धीरे-धीरे उनकी हालत बदलने लगी है और मौजूदा सीरीज के बाद शायद वो अच्छी तरह समझ जाएंगे भारतीय टीम की ताकत।

भारत और इंग्लैंड के बीच 10 सितंबर से अंतिम टेस्ट मैच मैनचेस्टर में खेला जाना है। टीम इंडिया ने 2-1 की बढ़त बना ली है जिसका मतलब ये है कि भारतीय टीम अब यहां से सीरीज नहीं हारने वाली।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर