IND vs ENG 4th Test: करारी हार के बाद कप्तान रूट ने बताई इंग्लैंड की सबसे बड़ी कमी, कहा- अगर पहली पारी में...

Joe Root on India vs England 4th Test: इंग्लैंड को भारत के खिलाफ चौथे टेस्ट में करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा। जानिए, हार के बाद इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने क्या कुछ कहा?

Joe Root on India vs England 4th Test
जो रूट  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • इंग्लैंड ने चौथा टेस्ट गंवा दिया
  • भारत ने शानदार जीत हासिल की
  • इंग्लैंड की टीम सीरीज में पिछड़ गई

लंदन: इंग्लैंड ने सोमवार को भारत के खिलाफ चौथा टेस्ट 157 रन से गंवा दिया। मुकाबले में भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी, लेकिन फिर मेहमान टीम ने जबरदस्त धमाल मचाया। भारतीय टीम पहली पारी में महज 191 रन बनाकर ढेर हो गई थी, जिसके जवाब में इंग्लैंड ने 290 जुटाए। इंग्लैंड को पहली पारी में 99 रन की बढ़त मिली। वहीं, भारत ने दूसरी पारी में 466 रन बनाकर इंग्लैंड के सामने 368 रन का मुश्किल लक्ष्य रखा। इंग्लैंड ने अच्छी शुरुआत की पर पूरी टीम पांचवें दिन 133 रन ही जोड़कर सिमट गई। इस हार के बाद इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने अपनी टीम की सबसे बड़ी कमी बताई। उन्होंने कहा कि पहली पारी में कम बढ़त के कारण टीम का ऐसा हाल हुआ।

'हम पहली पारी में और बढ़त बना सकते थे...'

चौथा टेस्ट गंवाने के बाद कप्तान जो रूट ने कहा कि मुकाबले में हमारी उम्मीदों के मुताबिक नतीजा नहीं आने से निराशा है। हमे लगा कि हमारे पास जीतने का मौका है, लेकिन इसका श्रेय भारत को जाता है। उन्होंने गेंद को रिवर्स स्विंग किया, जोकि एक टर्निंग पॉइंट साहित हुआ। हम पहली पारी में और बढ़त बना सकते थे, जिसस मैच में और पलड़ा भारी होता। आपको विश्व स्तरीय खिलाड़ियों के खिलाफ इन मौकों को भुनाना होगा। बेहतर होने के तरीके खोजने होंगे। टीम इंडिया ने वाकई विश्व स्तरीय गेंदबाजी की। 

'हमने इस टेस्ट मैच में अच्छा क्रिकेट खेला है'

रूट ने आगे कहा कि  जब भी आप हारते हैं तो टॉस पर नजर दौड़ा सकते हैं। लेकिन हमें और अधिक दमदार तरीके से खेलना होना होगा। हमें बड़ी साझेदारी करनी की जरूरत है। हमने इस मैच में अच्छा क्रिकेट खेला है और यह याद रखना बेहद अहम है। इंग्लिश कप्तान ने कहा कि अब हमारी नजर पांचवें और आखिरी टेस्ट पर हैं। मार्क वुड वापसी करेंगे। खिलाड़ियों के चोटिल होने से थोड़ी परेशानी हुई हैं, मगर जिन लोगों को मौका मिला, वो बेहतरीन रहे हैं। बता दें कि सीरीज का पांचवें टेस्ट मैच 10 सितंबर से मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेला जाएगा।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर