दक्षिण अफ्रीका को खास योजना के साथ उतरना होगा, इंग्‍लैंड काफी मजबूत: पूर्व क्रिकेटर ने दी अहम सलाह

Michael Vaughan on South Africa: इंग्‍लैंड के पूर्व कप्‍तान माइकल वॉन ने अपने कॉलम में लिखा है कि दक्षिण अफ्रीका को एक योजना के साथ टेस्‍ट सीरीज में उतरने की जरूरत है। वॉन के मुताबिक इंग्‍लैंड हर विभाग में मजबूत है तो दक्षिण अफ्रीका को हर विभाग सही करने होंगे।

Michael Vaughan
माइकल वॉन 
मुख्य बातें
  • माइकल वॉन ने दक्षिण अफ्रीका को दी अहम सलाह
  • वॉन ने कहा कि प्रोटियाज को एक योजना के साथ टेस्‍ट सीरीज में उतरना होगा
  • दक्षिण अफ्रीका को अभ्‍यास मैच में पारी और 56 रन से शिकस्‍त मिली

लंदन: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने दक्षिण अफ्रीका से मेजबान टीम के खिलाफ एक प्लान के साथ मैदान में उतरने का आग्रह किया है। इंग्लैंड इस प्रारूप में कुछ अलग ब्रांड का क्रिकेट खेल रहा है। दक्षिण अफ्रीका को इसकी एक झलक तब मिली जब कैंटरबरी में चार दिवसीय अभ्यास मैच में इंग्लैंड लायंस ने उन्हें एक पारी और 56 रनों से हरा दिया।

इंग्लैंड में चल रहे अंतरराष्ट्रीय सत्र में बेन स्टोक्स और ब्रेंडन मैकुलम के नेतृत्व में उनकी टेस्ट टीम ने खेल की एक नई आक्रामक शैली दिखाई है। इसने इंग्लैंड के लिए अच्छा काम किया है, जिसने न्यूजीलैंड को 3-0 से हराया और फिर जुलाई में एजबेस्टन में पुनर्निर्धारित पांचवें टेस्ट में भारत के खिलाफ रिकॉर्ड 378 रनों के लक्ष्य का पीछा किया।

वॉन ने रविवार को द टेलीग्राफ के लिए लिखा, 'इंग्लैंड की इस टीम को चार टेस्ट और लायंस को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उस स्तर तक खेलते हुए देखने के बाद, यह स्पष्ट है कि उन्होंने इस तरह के खेल के लिए प्लान बनाना शुरू कर दिया है। दक्षिण अफ्रीका को अब इसके खिलाफ खेलने की योजना के साथ आना होगा।'

वॉन ने आगे दक्षिण अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर को इंग्लैंड से आने वाली बड़ी चुनौती के लिए तैयार रहने का आह्वान किया। उन्होंने कहा, 'डीन एल्गर की इंग्लैंड की टेस्ट खेलने की नई शैली के बारे में टिप्पणियों ने उन लोगों को हैरान किया, जिन्होंने बहुत सारे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेले हैं। उन्होंने चेतावनी दी कि हम उनके ही खेल शैली में जवाब देंगे। साथ ही कहा कि हम उनके खिलाफ बेहतर रणनीति बनाएंगे।' वॉन ने कहा कि इंग्लैंड जैसी टीम के खिलाफ खेलते हुए दक्षिण अफ्रीका को अपने हर विभाग में सही करने होंगे, जो टेस्ट क्रिकेट में उच्च स्तर पर हैं।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर