न्‍यूजीलैंड लौटेंगे चोटिल तेज गेंदबाज मैट हेनरी, इस खिलाड़ी को मिल सकता वनडे डेब्‍यू का मौका

Ben Sears replacing Matt Henry: न्‍यूजीलैंड को वेस्‍टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज से पहले जोरदार झटका लगा है। प्रमुख तेज गेंदबाज मैट हेनरी चोटिल हो गए हैं और वो स्‍वदेश लौटेंगे। जानिए उनकी जगह किसे शामिल किया गया है।

Matt Henry
मैट हेनरी  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • न्‍यूजीलैंड के तेज गेंदबाज मैट हेनरी चोटिल हुए
  • न्‍यूजीलैंड ने हेनरी की जगह बेन सियर्स को शामिल किया
  • न्‍यूजीलैंड और वेस्‍टइंडीज के बीच पहला वनडे बुधवार को खेला जाएगा

वेलिंगटन: न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज मैट हेनरी पसली की चोट के कारण वेस्टइंडीज के मौजूदा दौरे से टीम से बाहर हो गये हैं और उनकी जगह नये तेज गेंदबाज बेन सियर्स को मौका दिया गया है। हेनरी ने पिछले सप्ताह अभ्यास के दौरान पहली बार पसली की बायीं ओर दर्द का अनुभव किया था। चोट में सुधार नहीं होने के बाद टीम में उनकी जगह दूसरे खिलाड़ी को शामिल किया गया।

कोच गैरी स्टीड ने 'न्यूजीलैंड क्रिकेट' की वेबसाइट से कहा कि यह एहतियाती कदम है। इसक मकसद  यह सुनिश्चित करना है कि हेनरी की चोट और गंभीर ना हो। उन्होंने कहा, 'यह निराशाजनक है कि हेनरी को दौरे पर इस समय वापस लौटना पड़ रहा है। हालांकि चोट अधिक गंभीर नहीं है। बुधवार से शुरू होने वाली आगामी वनडे सीरीज में पांच दिनों में तीन मैच खेले जायेंगे। ऐसे में हेनरी की जगह किसी और को टीम में लेना समझदारी भरा फैसला है। सियर्स को वनडे में पदार्पण करना है, लेकिन वह पूरी तरह से तैयार हैं।'

कोच स्टीड ने कहा, 'हेनरी स्वदेश लौट रहे हैं। सितंबर की शुरुआत में होने वाले ऑस्ट्रेलिया दौरे को देखते हुए वह अपना रिहैबिलिटेशन (चोट से उबरने की प्रक्रिया)  तुरंत शुरु करेंगे।' वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड के बीच बुधवार से तीन मैचों की वनडे सीरीज शुरू होगी। न्यूजीलैंड की टीम दो सितंबर से ऑस्ट्रेलिया दौरे जायेगी जहां टीम छह सितंबर से चैपल हेडली ट्रॉफी के लिए तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

Times Now Navbharat
Times now
ET Now
ET Now Swadesh
Mirror Now
Live TV
अगली खबर