'ये खिलाड़ी परफेक्ट टी20 क्रिकेटर है', पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने भारतीय ऑलराउंडर की शान में पढ़े कसीदे

Michael Vaughan on Ravindra Jadeja: ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा आईपीएल 2021 में अपनी छाप छोड़ने में कामयाब रहे हैं। ऐसे में इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने जडेजा की शान में कसीदे पढ़े हैं।

Michael Vaughan
माइकल वॉन  |  तस्वीर साभार: Instagram

मुख्य बातें

  • रवींद्र जडेजा आईपीएल-14 में प्रभावी प्रदर्शन कर रहे हैं
  • उन्होंने कई मैचों में CSK को मुश्किल में घिरने से बचाया
  • ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा की माइकल वॉन ने तारीफ की है

भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा आईपीएल 2021 में प्रभावी प्रदर्शन की वजह से लगातार चर्चा में बने हुए हैं। जडेजा ने मौजूदा सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के लिए अब तक 13 मैचों में 70.67 की औसत और 152.52 के स्ट्राइक रेट से 212 रन बनाए हैं। उन्होंने 30.6 की औसत से 9 विकेट लिए हैं। गेंदबाजी और बल्लेबाजी के अलावा जडेजा ने फील्डिंग में भी छाप छोड़ी है। बहुआयामी  भारतीय ऑलराउंडर की निरंतरता से प्रभावित होकर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने जडेजा को एक परफेक्ट टी20 क्रिकेटर करार दिया है। 

'रवींद्र जडेजा के पास सब कुछ है'

माइकल वॉन ने क्रिकबज के साथ बातचीत में कहा कि रवींद्र जडेजा एक शानदार खिलाड़ी हैं। उनके पास सब कुछ (बैटिंग, बॉलिंग, फील्डिंग) है। अगर आप एक टी20 क्रिकेटर या एक बल्लेबाज को तैयार कर रहे हैं तो आप क्रिस गेल की ताकत और विराट कोहली की चतुराई भरी बल्लेबाजी की ओर देखते हैं। लेकिन अगर आप एक क्रिकेटर को बिलकुल शुरुआत से तैयार करना चाहते हैं तो आप रवींद्र जडेजा से आगाज करेंगे, क्योंकि वह बतौर क्रिकेटर आपको सब कुछ देते हैं।'

'शुरुआती विकेट खोने पर जडेजा...'

पूर्व इंग्शिल कप्तान ने आगे कहा कि जडेजा एक लाजवाब फील्डिर हैं। वह शानदार लेफ्ट-आर्म स्पिन गेंदबाजी कर सकते हैं। अगर पिच में टर्न मौजूद है तो वह अन्य गेंदबाजों जितना ही खतरनाक साबित हो सकते हैं। वहीं, बल्ले से वह बेहद अहम भूमिका निभा सकते हैं। यदि आप शुरुआती विकेट खो देते हैं तो वह मुश्किल परिस्थितियों में टिकने का मद्दा रखते हैं। जडेजा पहली गेंद से ही शॉट खेल सकते हैं। वह परफेक्ट टी20 क्रिकेटर हैं।

20वें ओवर में 309.52 का स्ट्राइक रेट

बता दें कि जडेजा ने आईपीएल 2021 में डेथ ओवरों में बेहतरीन बल्लेबाजी की है। उन्होंने कई मुश्किल मौकों पर टीम की रन गति में इजाफा किया है। वहीं, जडेजा ने आखिरी ओवर में भी रन जुटाने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। उन्होंने अब तक अंतिम ओवर में 21 गेंदें खेली हैं, जिसमें उन्होंने 309.52 के स्ट्राइक रेट से 65 रन बनाए हैं। उन्होंने इस दौरान 3 चौके और 7 छक्के जड़े। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर