माइकल वॉन ने पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान को दिया मुंहतोड़ जवाब, शर्मनाक घटना की दिलाई याद

Michael Vaughan: सलमान बट ने माइकल वॉन के विराट कोहली-केन विलियमसन की तुलना पर चुटली ली थी। इंग्‍लैंड के पूर्व कप्‍तान ने स्‍पॉट फिक्सिंग कांड की याद दिलाते हुए पूर्व पाकिस्‍तानी कप्‍तान पर जवाबी हमला किया है।

michael vaughan and salman butt
माइकल वॉन और सलमान बट 

मुख्य बातें

  • माइकल वॉन ने सलमान बट को स्‍पॉट फिक्सिंग मामले की याद दिलाते हुए उन पर जवाबी हमला किया
  • सलमान बट ने माइकल वॉन के विराट कोहली-केन विलियमसन तुलना पर चुटकी ली थी
  • पूर्व पाकिस्‍तानी कप्‍तान ने वॉन को उनके बयान पर झाड़ लगाई थी

नई दिल्‍ली: भारतीय कप्‍तान विराट कोहली के बारे में विवादित बयान देने के कुछ दिनों बाद इंग्‍लैंड के पूर्व कप्‍तान माइकल वॉन ने रविवार को सलमान बट का मजाक उड़ाया। बट ने पूर्व इंग्लिश कप्‍तान पर भड़ास निकाली थी और उनके विराट कोहली-केन विलियमसन की तुलना को अप्रासंगिक करार दिया था। इंग्‍लैंड के पूर्व कप्‍तान को सबक सिखाने के लिए बट ने वॉन का मजाक बनाया और ध्‍यान दिलाया कि 50 ओवर प्रारूप में वो एक भी शतक नहीं जमा सके थे।

दागी क्रिकेटर ने वॉ को विराट कोहली की अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में उपलब्धियां याद दिलाई थीं। बट ने न सिर्फ कोहली के सभी प्रारूपों में शानदार रिकॉर्ड की तारीफ की, लेकिन पूर्व पाकिस्‍तानी कप्‍तान ने वॉन की तुलना को अप्रासंगिक बताकर झाड़ा भी। बट ने जो पूर्व इंग्लिश कप्‍तान के बारे में कहा, उसे ध्‍यान में रखते हुए वॉन ने 2010 स्‍पॉट फिक्सिंग कांड की याद दिलाते हुए पूर्व पाकिस्‍तानी कप्‍तान को मुंहतोड़ जवाब दिया।

वॉन ने रविवार को ट्वीट किया, 'ध्‍यान नहीं कि हेडलाइन क्‍या है। मगर देखा कि सलमान ने मेरे बारे में क्‍या कहा। यह ठीक है और उन्‍हें अपने विचार रखने की अनुमति है, लेकिन लेकिन मैं चाहता था कि 2010 में मैच फिक्सिंग के दौरान उनके दिमाग में ऐसा स्पष्ट विचार हो!!!' वॉन का बयान तब आया जब बट ने दावा किया कि पूर्व इंग्लिश कप्‍तान को ऐसे बयान जारी करने की आदत है, जो सोशल मीडिया पर डिबेट खड़ा करते हैं।

बट ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर कहा था, 'और कौन दो की तुलना कर रहा है? माइकल वॉन। वह इंग्‍लैंड के शानदार कप्‍तान रहे, लेकिन जिस खूबसूरती से वह बल्‍लेबाजी करते थे, उनका आउटपुट उतना बेहतर नहीं था। वह अच्‍छे टेस्‍ट बल्‍लेबाज थे, लेकिन वॉन ने वनडे में कभी एक शतक भी नहीं बनाया। अब ओपनर के रूप में अगर आप शतक नहीं बनाते हैं तो ऐसी बातें करना निराधार है। यह सिर्फ ऐसा है कि उन्‍हें ऐसी चीजें बोलने की आदत है, जिस पर लोग विचार-विमर्श करें। इसके अलावा लोगों के पास विषय को खींचने का काफी समय होता है।'

ध्‍यान दिला दें कि पाकिस्‍तान के 2010 इंग्‍लैंड दौरे पर स्‍पॉट फिक्सिंग कांड हुआ था। आईसीसी ने सलमान बट, मोहम्‍मद आसिफ और मोहम्‍मद आमिर पर प्रतिबंध लगाया था। इससे पहले वॉन ने कहा था कि न्‍यूजीलैंड के कप्‍तान केन विलियमसन को आधुनिक युग का महानतम बल्‍लेबाज माना जाता, अगर वो भारतीय होते या फिर रन मशीन कोहली जितना लोकप्रिय होते।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर