पिच से झल्लाए वॉन ने अब ICC को भारत से भिड़ने के लिए उकसाया, दिया इस तरह का बयान

Michael Vaughan on BCCI, Pitch controversy: इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान माइकल वॉन का भारत पर लगातार वार जारी है। उन्होंने अपने ताजा बयान में बीसीसीआई पर बड़ा बयान दिया है।

Michael Vaughan slams BCCI
माइकल वॉन ने बीसीसीआई पर किया वार  |  तस्वीर साभार: Instagram

मुख्य बातें

  • माइकल वॉन ने फिर से बीसीसीआई और भारत पर किया वार
  • पिच को लेकर विवाद पर निकाली अपनी भड़ास
  • बीसीसीआई और आईसीसी को एक दूसरे के सामने खड़े करने की साजिश

नई दिल्लीः भारत-इंग्लैंड तीसरे टेस्ट की पिच को लेकर चर्चा व विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। इस पूरी बहस में जो एक दिग्गज शुरुआत से लगातार आग में घी डालने का काम कर रहा है, वो हैं इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान माइकल वॉन। भारत की आए दिन आलोचना करने वाले इस पूर्व कप्तान ने चेन्नई टेस्ट की पिच से लेकर अहमदाबाद की पिच तक, जमकर आलोचना व मजाक भरे ट्वीट किए। अब उनका एक और बयान आया है जिसमें वो आईसीसी को भारत और बीसीसीआई के खिलाफ भड़काते नजर आए। 

माइकल वान ने अपने ताजा बयान में कहा है कि भारत को ऐसी पिचें तैयार करने के लिये जितनी अधिक छूट दी जाएगी जो टेस्ट क्रिकेट के लिये अच्छी नहीं हैं, उतना अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) बेअसर नजर आएगा। इंग्लैंड को गुरुवार को तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन ही 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा जिससे भारत ने चार मैचों की सीरीज में 2-1 से बढ़त बना ली।

वॉन ने डेली टेलीग्राफ में लिखा, ‘‘भारत जैसे शक्तिशाली देशों को इसके लिये जितनी अधिक छूट दी जाएगी आईसीसी उतना अधिक बेअसर नजर आएगा।’’
उन्होंने भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के प्रति नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा, ‘‘भारत जैसी पिच तैयार करना चाहता है खेल की संचालन संस्था उसे इसके लिये छूट देती है और इससे टेस्ट क्रिकेट को नुकसान पहुंचता है।’’

गौरतलब है कि बीसीसीआई दुनिया का सबसे शक्तिशाली व धनी क्रिकेट बोर्ड माना जाता है और सुपर-थ्री में वो इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेट बोर्ड के साथ विश्व क्रिकेट में एक मजबूत हैसियत रखता है। लेकिन शुरुआत से कई दिग्गजों को ये बात खटकती रही है जिसमें माइकल वॉन भी शामिल हैं। अब देखना ये होगा कि आने वाले दिनों में आईसीसी अहमदाबाद की पिच को लेकर कोई सवाल उठाता है या फिर बोर्ड को कोई सुझाव देना बेहतर समझता है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर