टीम में पहली बार नाम आया, तो वीडियो कॉल पर रो पड़ा ये क्रिकेटर और पूरा परिवारः खुद किया बयां

Suryakumar Yadav, Indian cricket team: भारत-इंग्लैंड सीमित ओवर क्रिकेट सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान हुआ तो उसमें आखिरकार सूर्यकुमार यादव का नाम भी था। इस खिलाड़ी ने उस पल को बयां किया है।

Suryakumar Yadav
सूर्यकुमार यादव  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • भारत बनाम इंग्लैंड, वनडे और टी20 सीरीज
  • टेस्ट सीरीज के बाद सीमित ओवर क्रिकेट सीरीज खेली जाएगी
  • भारतीय टीम में सुर्यकुमार यादव का नाम भी शामिल, क्रिकेटर ने खुद बयां किया वो पल

नई दिल्लीः भारतीय क्रिकेट टीम और मेहमान इंग्लैंड के बीच फिलहाल टेस्ट सीरीज चल रही है जिसमें टीम इंडिया पूरी तरह से हावी है। अब टेस्ट सीरीज का चौथा व अंतिम मैच ही बाकी है। इस टेस्ट सीरीज के बाद दोनों टीमों के बीच पांच मैचों की टी-20 सीरीज खेली जाएगी। इस टी20 सीरीज के लिए हाल ही में टीम इंडिया का चयन किया गया था। जब टीम का ऐलान हुआ तो उसमें आखिरकार SKY के नाम से मशहूर सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) का नाम भी पहली बार शामिल हुआ जो लंबे समय से इस पल का इंतजार कर रहे थे। अब उन्होंने उस पल को खुद बयां किया है।

सूर्यकुमार यादव सालों से घरेलू क्रिकेट में पसीना बहा रहे हैं लेकिन उसको असल पहचान आईपीएल के जरिए मिली। पहले उन्होंने गौतम गंभीर की अगुवाई वाली चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ स्वर्णिम समय बिताया और उसके बाद 2018 मुंबई इंडियंस से जुड़े। उसके बाद से मुंबई ने 2019 और 2020 का आईपीएल खिताब जीता जिसमें सूर्यकुमार का खास योगदान रहा।

जब टीम इंडिया में नाम आया

सूर्यकुमार यादव का कम उम्र से यही सपना था कि वो एक दिन भारतीय टीम के लिए खेल पाएं। उन्होंने घरेलू क्रिकेट से लेकर आईपीएल तक में खुद को कई बार साबित किया लेकिन उनको हर बार नजरअंदाज किया गया। आखिरकार अब 30 की उम्र में उनको पहली बार देश से खेलने का मौका दिया गया, तो ये खबर सुनकर वो भावुक हो गए।

बीसीसीआई की वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में सूर्यकुमार कहते हैं, "टीम में चयन के बारे में पता चला तो मैं बहुत उत्साहित था। मैं अपने कमरे में बैठकर फिल्म देख रहा था। तभी मेरे फोन पर एक नोटिफिकेशन आया कि इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए मेरा सेलेक्शन हो गया है। अपना नाम टीम में देखकर मैं रोने लगा। मैंने अपने माता-पिता, पत्नी और बहन को फोन किया। हमने वीडियो कॉल किया, और हम सब रोने लगे।"

परिवार भी मेरे साथ जी रहा था ये सपना

सूर्यकुमार यादव ने अपने परिवार के बारे में बात करते हुए कहा, "मेरे साथ वे (परिवार) भी लंबे समय से इस सपने के सच होने का इंतजार कर रहे थे। ये काफी लंबा सफर रहा है और वही थे जो हमेशा मेरे साथ खड़े रहे। उनको खुश देखकर बहुत अच्छा लगा, ये खुशी के आंसू थे। हर कोई भारत से खेलना चाहता है। आखिरकार मेरा समय भी आ गया।"

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर