BAN vs AUS T20I Series: ऑस्ट्रेलिया ने फिर बदल डाला कप्तान, अब इस खिलाड़ी को सौंपी गई कमान

Bangladesh vs Australia T20I series: ऑस्ट्रेलिया ने फिर कप्तान बदल डाला है। नियमित कप्तान आरोन फिंच चोटिल होने की वजह से बाहर हैं।

Matthew Wade
मैथ्यू वेड  |  तस्वीर साभार: AP, File Image

मुख्य बातें

  • बांग्लादेश बनाम ऑस्ट्रेलिया टी20 सीरीज
  • तीन अगस्त को खेला जाएगा पहला टी20
  • ऑस्ट्रेलिया टीम का नया कप्तान बना है

ऑस्ट्रेलिया के बांग्लेदेश दौरे का आगाज मंगलवार से होने जा रहा है। दोनों टीमें 5 टी20 मैचों की सीरीज में भिड़ेंगी। ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड ने सीरीज से पहले कप्तान का ऐलान किया है। हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में कंगारू टीम की अगुवाई करने वाले एलेक्स कैरी को बदल दिया गया है। उनकी जगह अब अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड को बांग्लादेश सीरीज में ऑस्ट्रेलिया की कमान सौंपी गई है। बता दें कि ऑस्ट्रेलिया को यह बदलाव नियमित कप्तान आरोन फिंच के चोटिल होने की वजह से करने पड़े हैं। फिंच अपने दाएं घुटने की चोट के कारण वेस्टइंडीज के दौरे से स्वदेश लौट आए थे।

मैथ्यू वेड ने घरेलू स्तर पर कप्तानी की है

बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में कई धाकड़ खिलाड़ी नजर नहीं आएंगे। सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर, तेज गेंदबाज पैट कमिंस और ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल की गैर-मौजूदगी की वजह से 33 वर्षीय मैथ्यू वेड को टीम का कप्तान बनाया गया है। वेड ने घरेलू स्तर पर विक्टोरिया, तस्मानिया और होबार्ट हरिकेन्स की कप्तानी की है। हाल ही में ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज दौरे पर मिला जुला प्रदर्शन किया था। टीम को वेस्टइंडीज के हाथों टी20 सीरीज में 4-1 से शिकस्त का सामना करना पड़ा। वहीं ऑस्ट्रेलिया ने तीन मैचों की सीरीज में दमखम दिखाया और 2-1 से वेस्टइंडी को धूल चटा दी। 

वेड ने 2012 में अंतरराष्ट्रीय डेब्यू किया

वेड ने साल 2012 में अपने अंतरराष्ट्रीय करियर का आगाज किया। वह अब तक 97 वनडे, 36 टेस्ट और 43 टी20 अंतरराष्ट्रीय खेल चुके हैं, जिसमें उन्होंने क्रमश: 1867, 1613 और 613 रन जुटाए। वेड ने विकेट के पीछे 200 से अधिक कैच पकड़े हैं और 22 स्टंप किए हैं। गौरतलब है कि बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टी20 3 अगस्त और दूसरा मैच 4 अगस्त को होगा। दोनों टीमें तीसरे टी20 में 6 अगस्त को टकराएंगी जबकि चौथा मैच 7 अगस्त को खेला जाएगा। वहीं, पांचवां और आखिरी टी20  9 अगस्त को आयोजित होगा।

बांग्लेदश सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया स्क्वॉड

मैथ्यू वेड (कप्तान), एश्टन अगर, वेस एगर, जेसन बेहरेनडॉर्फ, एलेक्स कैरी, डैन क्रिश्चियन, जोश हेजलवुड, मोइसेस हेनरिक्स, मिशेल मार्श, बेन मैकडरमोट, रिले मेरेडिथ, जोश फिलिप, मिचेल स्टार्क, मिचेल स्वेपसन, एश्टन टर्नर, एंड्रयू टाय, एडम जम्पा। रिजर्व: नाथन एलिल्स, तनवीर सांघा।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर