India vs Australia: ऑस्ट्रेलिया सीरीज में नई जर्सी पहनेंगे भारतीय खिलाड़ी, शिखर धवन ने शेयर की सेल्फी

Indian Cricket Team New jersey: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच शुक्रवार से सीमित ओवरों की सीरीज का आगाज हो रहा है। भारतीय टीम पहले तीन मैचों की वनडे सीरीज में मेजबान टीम से भिड़ेगी।

indian Cricket Team
फाइल फोटो  |  तस्वीर साभार: PTI

भारतीय क्रिकेट टीम 27 नवंबर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दौरे की शुरुआत करेगी। दोनों टीमों के बीच पहले सीमित ओवरों के मुकाबले होंगी और फिर टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। विराट कोहली की अगुवाई में भारतीय टीम नए अंदाज में मैदान पर उतरेगी। भारतीय खिलाड़ी वनडे और टी20 सीरीज में नई जर्सी में नजर आएंगे। सीरीज से पहले सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने सोशल मीडिया पर एक सेल्फी शेयर की है, जिसमें वह टीम इंडिया की नई जर्सी पहने हुए दिख रहे हैं। 

नई जर्सी का रंग नेवी ब्लू है

भारतीय टीम की नई जर्सी का रंग नेवी ब्लू है और उसका लोअर भी इसी रंग का होगा। टीम इंडिया इसी रंग की जर्सी 70 के दशक में पहनती थी। जर्सी को लेकर सोशल मीडिया पर फैन के तरह-तरह के रिएक्शन आ रहे हैं। कई लोग इसे 1992 वर्ल्ड कप वाली जर्सी की तरह बता रहे हैं। टीम इंडिया को नया किट स्पॉन्सर हाल ही में मिला है। टीम इंडिया की किट स्पॉन्सर अब ऑनलाइन गेम कंपनी एमपीएल है, जिसका जर्सी पर लोगो भी है। बीसीसीआई ने एमपीएल स्पोर्ट्स के साथ तीन साल का करार किया है, जो नवंबर 2020 से दिसंबर 2023 तक का है। 

कंगारू टीम टी20 सीरीज में नई जर्सी पहनेगी

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने भी कुछ दिन दिन पहले अपने जर्सी बदलने का फैसला किया था। ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी भारत के खिलाफ टी20 सीरीज में स्देशी जर्सी पहनकर खेलेंगे। क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) ने हाल में जर्सी के डिजाइन का अनावरण किया था। इस शर्ट को दो मूल निवासी महिलाओं आंटी फियोना क्लार्क और कर्टनी हेगन के सहयोग से तैयार किया गया है। बता दें कि वनडे सीरीज 2 दिसंबर को खत्म होगी। इसके बाद दोनों टीमों के बीच तीन टी20 सीरीज शुरू होगी। पहला टी20 मैच 4 दिसंबर, दूसरा 6 और तीसरा मैच 8 दिसंबर को खेला  जाएगा।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर