INDvAUS: क्वारंटाइन नियम में रोहित शर्मा और इशांत शर्मा को मिल सकती है ढील, BCCI के कहने पर उठाया गया ये कदम

India vs Australia Test series: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अगले महीने की 17 तारीख से चार टेस्ट मैचों की सीरीज की शुरुआत होगी। रोहित और इशांत फिलहाल भारत में हैं।

Rohit Sharma Ishant Sharma
रोहित शर्मा और इशांत शर्मा (फाइल फोटो)  |  तस्वीर साभार: PTI

भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और तेज गेंदबाज इशांत शर्मा का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज में खेलने का मुद्दा गरमाया हुआ है। बताया जा रहा है कि दोनों खिलाड़ी रिकवरी शेड्यूल और ऑस्ट्रेलिया के क्ववारंटाइन नियमों के चलते शुरुआती दो टेस्ट मुकाबले नहीं खेल पाएंगे। हालांकि, अब एक अहम खबर सामने आ रही है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) से दोनों खिलाड़ियों को कोविड-19 क्ववारंटाइन नियमों में छूट ढील के लिए कहा है। ऑस्ट्रेलिया में 14 दिनों का अनिवार्य पृथकवास है। बता दें कि रोहित और इशांत आईपीएल 2020 में चोटिल हो गए थे, जिसकी वजह से भारतीय टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए रवाना नहीं हो सके। इस समय दोनों बेंगलुरू के एनसीए में रिहैब से गुजर रहे हैं।

नियमों में ढील को लेकर सरकार से बात कर रहा सीए

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बताया, 'बीसीसीआई की रोहित और इशांत के संबंध में सीए के साथ चर्चा जारी है। बीसीसीआई के अनुरोध पर सीए क्वारंटाइन नियमों (दो खिलाड़ियों के लिए) में ढील को लेकर ऑस्ट्रेलियाई सरकार के साथ बातचीत कर रहा है। अगर नियमों में ढील दे दी जाती है तो रोहित और ईशांत (दूसरे) दौरे के मुकबाले के लिए उपलब्ध हो सकते हैं।' रिपोर्ट के अनुसार, ऐसे कई तरीके हैं जिनके माध्यम से यात्रियों को ऑस्ट्रेलिया में क्वारंटाइन नियमों में छूट मिल सकती है। हालांकि, यात्रियों को छूट के लिए आवेदन करने से पहले से कुछ प्रिवेंटिव स्टेप्स लेने की आवश्यकता होती है।

कोच ने कहा- इसी हफ्ते ऑस्ट्रेलिया के लिए निकलें दोनों खिलाड़ी

यह पहली बार नहीं है कि जब बीसीसीआई ने किसी सरकार से इस तरह की छूट देने को कहा हो। इससे पहले भारतीय बोर्ड ने अमीरात क्रिकेट बोर्ड और यूएई सरकार से इंडियन प्रीमियर लीग 2020 में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ियों के लिए क्वारंटाइन पीरियड को कम करने की गुजारिश की थी, जिसकी इजाजत दे दी गई थी। बता दें कि भारतीय टीम इस महीने के शुरू में आईपीएल में खेलकर विशेष विमान से ऑस्ट्रेलिया पहुंची थी। भारतीय टीम को पृथकवास में ट्रेनिंग करने की अनुमति दी गई थी। हेड कोच रवि शास्त्री ने हाल ही में कहा था कि रोहित और इशांत क्रिकेटर टेस्ट सीरीज में तभी भाग ले सकते हैं जब वे इस हफ्ते के अंदर ऑस्ट्रेलिया के लिए फ्लाइट पकड़ें।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर