8 छक्के, 6 चौके: IPL नीलामी में ना बिकने वाले मार्टिन गप्टिल ने धमाकेदार पारी से सबको दंग किया

Martin Guptill: मार्टिन गप्टिल को आईपीएल 2021 के लिए खिलाड़‍ियों की नीलामी में कोई खरीदार नहीं मिला था। दाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने दूसरे टी20 में ऑस्‍ट्रेलियाई गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा दी।

martin guptill
मार्टिन गप्टिल  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • मार्टिन गप्टिल ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में 97 रन बनाए
  • मार्टिन गप्टिल ने अपनी पारी में 6 चौके और 8 छक्‍के जड़े
  • मार्टिन गप्टिल को आईपीएल 2021 नीलामी में कोई खरीदार नहीं मिला

नई दिल्‍ली: न्‍यूजीलैंड के ओपनर मार्टिन गप्टिल ने गुरुवार को डुनेडिन के मैदान पर तबाही मचा दी। गप्टिल ने दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में ऑस्‍ट्रेलियाई गेंदबाजों की बखिया उधेड़ते हुए केवल 50 गेंदों में 6 चौके और 8 छक्‍के की मदद से 97 रन बनाए। गप्टिल की पारी की बदौलत न्‍यूजीलैंड ने 20 ओवर में सात विकेट पर 219 रन विशाल स्‍कोर बनाया। कीवी ओपनर ने पारी के पहले ही ओवर से अपने तेवर दिखा दिए थे और फिर उन्‍होंने मैदान के हर कोने में गेंद को भेजा।

इसी के साथ गप्टिल ने एक विशेष उपलब्धि भी हासिल की। मार्टिन गप्टिल टी20 इंटरनेशनल मैचों में बतौर ओपनर सबसे ज्‍यादा अर्धशतक जमाने वाले बल्‍लेबाजों में संयुक्‍त रूप से दूसरे स्‍थान पर पहुंच गए हैं। ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ गप्टिल ने अपने टी20 इंटरनेशनल करियर का 18वां अर्धशतक जमाया। वैसे, बतौर ओपनर सबसे ज्‍यादा अर्धशतक जमाने का रिकॉर्ड भारत के रोहित शर्मा के नाम दर्ज है। रोहित शर्मा ने टी20 इंटरनेशनल करियर में बतौर ओपनर 20 अर्धशतक जमाए हैं। इसके बाद मार्टिन गप्टिल, आयरलैंड के पॉल स्‍टर्लिंग और ऑस्‍ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर संयुक्‍त रूप से दूसरे स्‍थान पर काबिज हैं।

आईपीएल में किया नजरअंदाज

जहां मार्टिन गप्टिल ने 97 रन की आतिशि पारी खेलकर दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया, वहीं उन्‍हें इस बात का मलाल जरूर होगा कि आईपीएल 2021 नीलामी में कोई खरीदार नहीं मिला। न्‍यूजीलैंड के ओपनर की बेस प्राइस 50 लाख रुपए थी। गप्टिल पहले भी कई यादगार पारियां खेल चुके हैं, लेकिन किसी भी फ्रेंचाइजी ने उन्‍हें खरीदने में दिलचस्‍पी नहीं दिखाई।

गप्टिल ने अब तक आईपीएल में कुल तीन सीजन में हिस्‍सा लिया है। उन्‍होंने आईपीएल करियर में अब तक कुल 13 मैच खेले, जिसमें एक अर्धशतक की मदद से 270 रन बनाए। वहीं अगर उनके इंटरनेशनल करियर पर नजर डाले तो गप्टिल ने 96 टी20 इंटरनेशनल मैचों में दो शतक और 16 अर्धशतकों की मदद से 2718 रन बनाए हैं। वैसे, गप्टिल ने 265 टी20 मैचों में चार शतक और 47 अर्धशतकों की मदद से 7536 रन बनाए हैं।

खैर, गप्टिल ने आईपीएल में नहीं चुने जाने के मलाल को पीछे छोड़ा और ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ यादगार पारी खेलकर प्‍लेयर ऑफ द मैच का खिताब हासिल किया। बता दें कि न्‍यूजीलैंड ने डुनेडिन में पहले बल्‍लेबाजी के न्‍योते को स्‍वीकार किया और 20 ओवर में सात विकेट खोकर 219 रन बनाए। जवाब में ऑस्‍ट्रेलियाई टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 215 रन ही बना सकी। कीवी टीम ने पांच टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर