विराट कोहली को ले डूबा उन्‍हीं की टीम का खिलाड़ी, WTC Final में रच‍ दिया इतिहास

Kyle Jamieson: विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल में भारतीय टीम की पहली पारी 217 रन पर ऑलआउट हुई। भारतीय टीम की तरफ से दो बार ही बल्‍लेबाज अर्धशतकीय साझेदारी करने में कामयाब हुए।

virat kohli
विराट कोहली 
मुख्य बातें
  • डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल में भारतीय टीम की पहली पारी 217 रन पर ऑलआउट हुई
  • न्‍यूजीलैंड के तेज गेंदबाज काइल जेमिसन ने 5 विकेट लेकर इतिहास रचा
  • भारतीय टीम की तरफ से सबसे ज्‍यादा रन अजिंक्‍य रहाणे ने बनाए

साउथैम्‍प्‍टन: भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच रविवार को साउथैम्‍प्‍टन में आईसीसी विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल के तीसरे दिन का खेल जारी है। टीम इंडिया की पहली पारी 217 रन पर ऑलआउट हुई। अजिंक्‍य रहाणे (49) भारतीय टीम की तरफ से सर्वश्रेष्‍ठ स्‍कोरर रहे। वहीं न्‍यूजीलैंड की तरफ से काइल जेमिसन सबसे सफल गेंदबाज रहे। 26 साल के तेज गेंदबाज ने 22 ओवर में 12 मेडन सहित 31 रन देकर पांच विकेट चटकाए।

भारतीय टीम की तरफ से सिर्फ दो अर्धशतकीय साझेदारियां हुईं। सबसे पहले ओपनर्स रोहित शर्मा (34) और शुभमन गिल (28) ने पहले विकेट के लिए 62 रन की साझेदारी की। इसके बाद भारतीय कप्‍तान विराट कोहली (44) और अजिंक्‍य रहाणे (49) ने चौथे विकेट के लिए 61 रन की साझेदारी की थी। भारतीय टीम ने जिस तरह की शुरूआत की थी, उससे लगा था कि वह 300 के आस-पास का स्‍कोर बनाएंगे, लेकिन ऐसा नहीं हो सका। 

विराट कोहली को उन्‍हीं की टीम के खिलाड़ी से सबसे तगड़ा झटका लगा, जिन्‍होंने डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल में इतिहास रच दिया। यह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि तेज गेंदबाज काइल जेमिसन हैं। याद हो कि आईपीएल में न्‍यूजीलैंड का तेज गेंदबाज विराट कोहली की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से खेलते हैं। आरसीबी ने आईपीएल नीलामी में 6 फुट 8 इंच कद के गेंदबाज को 15 करोड़ रुपए में खरीदा था।

जेमिसन ने रचा इतिहास

कोहली की टीम के सदस्‍य जेमिसन ने भारत के खिलाफ पहली पारी में पांच विकेट चटकाए। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने रोहित शर्मा (34), कप्‍तान विराट कोहली (44), रिषभ पंत (4), इशांत शर्मा (4) और जसप्रीत बुमराह (0) को अपना शिकार बनाया। इसी के साथ काइल जेमिसन ने डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल में इतिहास रच दिया। वह इस चैंपियनशिप में एक पारी में सबसे ज्‍यादा बार पांच विकेट लेने के मामले में शीर्ष पर पहुंच गए हैं।

इसी के साथ जेमिसन विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल में एक पारी में पांच विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज भी बने। जेमिसन ने अपने करियर में केवल 8 टेस्‍ट खेले और पांचवीं बार एक पारी में पांच विकेट लेने का कमाल किया।

काइल जेमिसन

विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप में सबसे ज्‍यादा बार एक पारी में पांच या ज्‍यादा विकेट लेने के मामले में काइल जेमिसन ने रविचंद्रन अश्विन, नाथन लियोन और अक्षर पटेल को पीछे छोड़ा। इन तीनों गेंदबाजों ने डब्‍ल्‍यूटीसी में चार बार एक पारी में पांच या ज्‍यादा विकेट लेने का कमाल किया है। जेमिसन ने डब्‍ल्‍यूटीसी में केवल 7 टेस्‍ट खेले हैं और यह रिकॉर्ड अपने नाम किया।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर