IND vs NZ, WTC Final: अपने अंदाज से अलग हटकर खेले विराट कोहली, फिर भी अर्धशतक से चूके

Virat Kohli Smashes Fifty in WTC Final: विराट कोहली ने टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल की पहली पारी में टिककर बल्लेबाजी की। हालांकि, वह अर्धशतक नहीं जमा पाए।

Virat Kohli
विराट कोहली  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • भारत और न्यूजीलैंड डब्ल्यूटीसी फाइनल में आमने-सामने हैं
  • भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टिककर बल्लेबाजी की
  • कोहली अपने टेस्ट करियर के 26वें अर्धशतक से चूक गए

भारत और न्यूजीलैंड के बीच साउथैमप्टन के एजेज बाउल स्टेडियम में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) का फाइनल खेला जा रहा है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने सधी हुई शुरुआत की। सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (34) और शुभमन गिल (28) ने पहले विकेट के लिए 62 रन जोड़े। वहीं, चेतेश्वर पुजार महज 8 रन बनाए। 88 रन पर 3 विकेट गंवाकर जूझ रही भारतीय टीम को कप्तान विराट कोहली ने लड़खड़ाने से बचाया। चौथे नंबर पर खेलने उतरे कोहली ने टिककर बल्लेबाजी की। हालांकि, वह 26वें टेस्ट अर्धशततक से चूक गए।

विराट कोहली बने काइल जैमिसन का शिकार

कोहली जब टिक जाते हैं तो बड़ी पारियां खेलकर ही दम लेते हैं। उन्होंने फाइनल में भी यही जज्बा दिखाया, लेकिन तीसरे  दिन जब वह बल्लेबाजी करने उतरे तो कई रन अपनी पारी में नहीं जोड़ पाए। उन्होंने 44 रन निजी स्कोर पर अपना विकेट खो दिया। उन्हें काइल जैमिसन ने 68वें ओवर में अपना शिकार बनाया। वह गेंद को पिच पर पड़ने के बाद भांप नहीं पाए और एलबीडब्ल्यू हो गए। उन्होंने चौथे विकेट के लिए अजिंक्य रहाणे के साथ 61 रन की साझेदारी की। फैंस को कोहली के शतक का सूख खत्म करने का इंतजारथा पर वह फिफ्टी ही नहीं जमा पाए।

अपने अंदाज से अलग हटकर खेले कोहली

'रन मशीन' के नाम से मशहूर विराट कोहली आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। हालांकि, कोहली फाइनल में अपने अंदाज से अलग हटकर खेले। उन्होंने कई शानदार शॉट मारे पर संयम के साथ बल्लेबाजी की। कोहली ने 132 गेंदों 44 रन की पारी खेली। उन्होंने अर्धशतक लगाने के दौरान सिर्फ चौका जड़ा। वह आमतौर पर इस तरह की पारी नहीं खेलते हैं। कोहली को कीवी गेंदबाजों ने काफी परेशान करने की कोशिश की, लेकिन कप्तान ने काफी समय तक खुद पर काबू बनाए रखा।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर