KXIP-IPL 2020: पंजाब के नए कप्तान राहुल बोले- 'इस बार ये दिग्गज जिंदगी को आसान बनाएगा और रणनीति भी'

KXIP captain KL Rahul on IPL 2020: इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें संस्करण में किंग्स इलेवन पंजाब के नए कप्तान केएल राहुल बेशक दबाव में होंगे लेकिन उनके पीछे एक बड़ा नाम ढाल की तरह खड़ा रहेगा।

KXIP captain KL Rahul with coach Anil Kumble
KXIP captain KL Rahul with coach Anil Kumble (Kings XI Punjab)  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • आईपीएल 2020 में किंग्स इलेवन पंजाब के नए कप्तान होंगे केएल राहुल
  • कप्तान केएल राहुल ने बताया कौन दिखाएगा रास्ता और कौन बनाएगा रणनीति
  • किंग्स इलेवन पंजाब में एक से एक धाकड़ खिलाड़ी हैं मौजूद

टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) के कंधों पर आईपीएल में इस बार अहम जिम्मेदारी है। उन्हें कई दिग्गज खिलाड़ियों से सजी किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) टीम की कप्तानी करनी होगी। पिछले सीजन में भी उन्होंने ये जिम्मेदारी निभाई थी लेकिन अश्विन की गैरमौजूदगी वाले कुछ मैचों में। जबकि इस बार उनके ऊपर पूरे टूर्नामेंट की जिम्मेदारी होगी। केएल राहुल के लिए ये नया अनुभव है लेकिन उनके साथ एक ऐसा नाम खड़ा है जो उनके लिए राह आसान बना रहा है।

केएल राहुल इस बार जब आईपीएल 2020 में किंग्स इलेवन पंजाब की कप्तानी करेंगे तो उनकी राह को आसान करेंगे पूर्व भारतीय कप्तान व किंग्स इलेवन पंजाब के नए कोच अनिल कुंबले। बीसीसीआई ने लोकेश राहुल का एक वीडियो जारी किया है जिसमें वो इस बारे में बात कर रहे हैं और उन्होंने साफ शब्दों में कहा है कि अनिल कुंबले ही टीम की रणनीति तय करेंगे। 

अनिल  कुंबले ने जिंदगी को आसान बना दिया

राहुल ने कहा है कि टीम के नए कोच अनिल कुंबले ने उनकी जिंदगी को काफी आसान बना दिया है। अनिल कुंबले जब भारतीय क्रिकेट टीम का हिस्सा थे तब बेशक राहुल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से बहुत दूर थे लेकिन दोनों एक ही राज्य से हैं और राहुल ने उनको काफी करीब से देखा भी है और सीखने का प्रयास भी किया है।

मैदान से बाहर भी अच्छी दोस्ती है

केएल राहुल ने कहा, 'अनिल भाई ने मेरी काफी मदद की है, क्योंकि मेरी दोस्ती मैदान के बाहर भी उनसे अच्छी है, क्योंकि हम एक ही राज्य से हैं और उन्होंने कप्तान के तौर पर मेरी जिंदगी काफी सरल बना दी है। मैं जानता हूं कि अनिल कुंबले ही ज्यादा रणनीति बनाएंगे और मुझे सिर्फ मैदान पर जाकर उसे लागू करना है।' पंजाब की टीम में क्रिस गेल, मोहम्मद शमी, ग्लेन मैक्सवेल जैसे कई धाकड़ खिलाड़ी मौजूद हैं और राहुल पर इनको साथ लेकर चलने की बड़ी जिम्मेदारी रहेगी।

IPL 2020 के लिए किंग्स इलेवन पंजाब की टीम

केएल राहुल (कप्तान), क्रिस गेल, मनदीप सिंह, मयंक अग्रवाल, हार्डस विल्योन, करुण नायर, मोहम्मद शमी, निकोलस पूरन, मुजीब उर रहमान, दर्शन नालकंडे, सरफराज खान, अर्शदीप सिंह, हरप्रीत बरार, ग्लेन मैक्सवेल, शेल्डन कॉटरेल, ​दीपक हुड्डा, ईशान पोरेल, ​रवि बिश्नोई, ​जिम्मी नीश, क्रिस जॉर्डन, तजिंदर ढिल्लों, प्रभसिमरन सिंह, मुरुगन अश्विन, कृष्णप्पा गौतम और जगदीश सुचित।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर