सौरव गांगुली को बनना चाहिए आईसीसी चेयरमैन, उनके पास है 'अद्भुत क्रिकेट दिमाग': कुमार संगकारा

Kumar Sangakkara on Sourav Ganguly: पूर्व श्रीलंकाई कप्‍तान कुमार संगकारा ने कहा कि बीसीसीआई अध्‍यक्ष सौरव गांगुली अपने अद्भुत क्रिकेट दिमाग के कारण आईसीसी चेयरमैन पद के लिए उपयुक्‍त दावेदार हैं।

sourav ganguly
सौरव गांगुली 

मुख्य बातें

  • संगकारा ने कहा कि वह दादा के बड़े फैन हैं क्‍योंकि उनके पास अद्भुत क्रिकेट दिमाग है
  • संगकारा ने कहा कि आईसीसी चेयरमैन को निष्‍पक्ष होना चाहिए जो सिर्फ अपने बोर्ड के बारे में न सोचे
  • संगकारा ने कहा कि मुझे कोई शक नहीं कि सौरव आईसीसी चेयरमैन पद के लिए सबसे उपयुक्‍त उम्‍मीदवार होंगे

नई दिल्‍ली: श्रीलंका के पूर्व कप्‍तान कुमार संगकारा उन पूर्व क्रिकेटरों की लिस्‍ट में शामिल हो गए हैं, जो आईसीसी चेयरमैन पद के लिए बीसीसीआई अध्‍यक्ष सौरव गांगुली का समर्थन कर रहे हैं। कुमार संगकारा ने अपने आप को 'दादा' का बड़ा फैन घोषित किया और उनके अद्भुत क्रिकेट दिमाग की तारीफ की। पूर्व खब्‍बू बल्‍लेबाज ने कहा कि सौरव गांगुली ऐसे हैं, जो अपने दिल से खेल के लिए सर्वश्रेष्‍ठ चीजें चाहते हैं।

पूर्व श्रीलंकाई कप्‍तान ने कहा कि आईसीसी चेयरमैन पद के लिए अंतरराष्‍ट्रीय मानसिकता वाले व्‍यक्ति की जरूरत है और सौरव गांगुली इस क्राइटेरिया में एकदम फिट बैठते हैं। संगकारा ने अपने विचार प्रकट करते हुए कहा कि जब कोई आईसीसी चेयरमैन पद की जिम्‍मेदारी संभालता है तो उसे निष्‍पक्ष रहने की जरूरत है और किसी भी सूरत में अपने घरेलू बोर्ड के प्रतिनिधित्‍व को नजरअंदाज करना चाहिए।

सौरव गांगुली में है वो दम

कुमार संगकारा ने एक खेल चैनल से बातचीत में कहा, 'मेरे ख्‍याल से सौरव गांगुली वह बदलाव ला सकते हैं। दादा का बड़ा फैन हूं न सिर्फ क्रिकेटर के रूप में उनके स्‍तर से, लेकिन उनके पास अद्भुत क्रिकेट दिमाग है। वह खेल के प्रति दिल से सोचते हैं और जब आप आईसीसी में पहुंच जाओ तो भी ये किसी भी हाल में बदलने नहीं वाला, फिर चाहे आप बीसीसीआई अध्‍यक्ष हो या ईसीबी या एसएलसी या किसी अन्‍य क्रिकेट बोर्ड के सदस्‍य।'

उन्‍होंने आगे कहा, 'आपकी मानसिकता अंतरराष्‍ट्रीय होनी चाहिए। एक को समझना चाहिए कि मैं क्रिकेटर हूं और जो भी करूंगा वो सभी देशों के लिए सर्वश्रेष्‍ठ होगा।' संगकारा ने साथ ही कहा कि सौरव गांगुली ने बीसीसीआई अध्‍यक्ष बनने से पहले ही अपने रिश्‍ते काफी अच्‍छे बनाए और पूर्व श्रीलंकाई विकेटकीपर ने गांगुली के प्रभावी चरित्र की तारीफ की।

संगकारा ने कहा, 'सबसे जरूरी बात। इस खेल की नींव दुनियाभर में बच्‍चे, फैंस और दर्शक हैं। मेरे ख्‍याल से सौरव इस बहुत खूबी से कर सकते हैं। बीसीसीआई अध्‍यक्ष बनने से पहले मैं उनका काम देख चुका हूं। प्रशासन या कोचिंग से पहले लोगों के साथ उनके व्‍यवहार को दुनियाभर में देख चुका हूं। मुझे जरा भी शक नहीं कि सौरव आईसीसी चेयरमैन पद के लिए सबसे उपयुक्‍त हैं।'

दादा को इनका भी मिला था साथ

इससे पहले क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) निदेशक ग्रीम स्मिथ ने भी आईसीसी चेयरमैन पद के लिए सौरव गांगुली का समर्थन किया था। पूर्व दक्षिण अफ्रीकी कप्‍तान ने कहा था, 'सौरव गांगुली खेल को समझते हैं। उन्‍होंने सर्वोच्‍च स्‍तर पर खेला और उनकी इज्‍जत है। अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट के लिए यह अच्‍छा समय और गांगुली की नियुक्ति सबसे शानदार विकल्‍प होगा।'

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर