VIDEO: 'बल्‍ला पैड से टकराया था, गेंद से नहीं', थर्ड अंपायर के फैसले से केएल राहुल के चेहरे की उड़ी हवाइयां,

KL Rahul Controversial Dismissal: केएल राहुल के चौथे टेस्ट की दूसरी पारी में आउट पर विवाद खड़ा हो गया है। थर्ड अंपायर के फैसले से राहुल के चेहरे की हवाइयां उड़ गईं।

 KL Rahul and James Anderson
केएल राहुल के आउट होने के बाद जेम्स एंडरसन।  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • भारत बनाम इंग्लैंड चौथा टेस्ट
  • दूसरी पारी में राहुल फिफ्टी से चूके
  • राहुल आउट के फैसले से खुश नहीं

भारतीय सलामी बल्लेबाज केएल राहुल के अर्धशतक जड़ने के अरमानों पर शनिवार को पानी फिर गया। वह इंग्लैंड के खिलाफ केनिंग्टन ओवर में खेले जा रहे चौथे टेस्ट की दूसरी पारी में महज 4 रन से चूक गए। राहुल 101 गेंदों में 6 चौकों और 1 छक्के की मदद से 46 रन बनाने के बाद तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन का शिकार बन गए। एंडरसन ने राहुल को 34वें ओवर में विकेटकीपर जॉनी बेयरस्टो के हाथों कैच लपकवाया, जिसपर आखिरी मुहर थर्ड अंपायर ने लगाई। हालांकि, राहुल थर्ड अंपायर के फैसले से पूरी तरह हैरान रह गए। 

राहुल के विकेट पर विवाद क्यों खड़ा हुआ?

केएल राहुल ने ऑफ स्‍टंप के पास गुड लेंथ को डिफेंस करने करने की कोशिश की, मगर गेंद बल्‍ले का बाहरी किनारा लेकर बेयरस्टो के दस्‍तानों में चली गई। इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने मैदानी अंपायर से आउट की अपील की पर कोई फाएदा नहीं हुआ। इसके बाद कप्तान जो रूट ने रिव्‍यू लिया और फैसला इंग्लैंड के पक्ष में गया। तीसरे अंपायर को स्निको मीटर में नजर आया कि गेंद जब बल्ले के पास से गुजरी तो रेखाएं हिलीं। इसी आधार पर अंपायर ने आउट करार दिया। लेकिन राहुल दंह रह गए। वह कहते दिखे कि बल्ला उनके पैड से टकराया था। बल्‍ले और गेंद में कोई संपर्क नहीं हुआ।

राहुल पवेलियन लौटने समय भी काफी निराश नजर आए। राहुल को आउट दिए जाने के थर्ड अंपायर अंपयर के निर्णय से कमेंट्री कर रहे पूर्व दिग्गज भारतीय बल्लेबाज सुनील गावस्कर भी चकित रह गए। दूसरी ओर, सोशल मीडिया पर राहुल के विकेट को लेकर लोगों की राय बंटी हुई दिखी। कुछ यूजर्स का मानना है कि थर्ड अंपायर ने सही फैसला दिया तो कुछ का कहना है कि भारतीय ओपनर के साथ नाइंसाफी हुई। बता दें कि राहुल शुक्रवार को 22 रन बनाकर नाबाद रहे थे। उन्होंने तीसरे दिन शनिवार को अपनी पारी में 24 रन जोड़े। राहुल ने रोहित शर्मा के साथ पहले विकटे के लिए 83 रन की साझेदारी की।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर