KL Rahul के नाम दर्ज हो गया अनचाहा रिकॉर्ड, अब जगह पर भी उठने लगे सवाल

KL Rahul duck record: भारतीय टीम के ओपनर केएल राहुल का मैदान पर इस समय फॉर्म अच्छा नहीं नजर आ रहा है। लगातार तीसरे मैच में वो असफल हुए हैं जबकि शून्य (डक) के मामले में उन्होंने एक अनचाहा रिकॉर्ड भी बना दिया।

KL Rahul
केएल राहुल  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • केएल राहुल के नाम दर्ज हुआ अनचाहा रिकॉर्ड
  • इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टी20 में भी फ्लॉप रहे केएल राहुल
  • टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में राहुल का शून्य वाला अजीब रिकॉर्ड

नई दिल्लीः भारत और इंग्लैंड के बीच अहमदाबाद में खेले गए तीसरे टी20 मैच में एक बार फिर केएल राहुल को करारा झटका लगा। उन्हें शिखर धवन के ऊपर प्राथमिकता देते हुए मैदान पर उतारा गया है लेकिन वो लगातार तीन मुकाबलों में बुरी तरह फ्लॉप साबित हुए हैं। आलम ये है कि उन्होंने फ्लॉप होने में भी एक अनचाहा रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज करा लिया है। ऊपर से सोशल मीडिया से लेकर तमाम जगह पर उनकी आलोचना भी शुरू हो गई और उनकी जगह को लेकर सवाल भी उठने लगे हैं।

तीसरे टी20 मैच में भारतीय टीम टॉस हार गई और इंग्लैंड ने विराट सेना को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया। भारतीय टीम व फैंस को उम्मीद थी कि केएल राहुल पिछले दो मैचों की असफलताओं को भुलाते हुए यहां अच्छी शुरुआत देंगे लेकिन इस बार भी चार गेंद खेलकर शून्य पर आउट हो गए। उनको मार्क वुड ने बोल्ड किया।

केएल राहुल सीरीज के पहले टी20 मैच में 1 रन पर आउट हुए थे। उसके बाद दूसरे टी20 में रोहित शर्मा की वापसी हुई तो राहुल नहीं बल्कि शिखर धवन को बाहर किया गया। लेकिन यहां राहुल बिना खाता खोले आउट हो गए। जबकि मंगलवार को तीसरे टी20 में वो लगातार दूसरी बार शून्य पर पवेलियन लौट गए।

ये अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हुआ उनके नाम

इसके साथ ही केएल राहुल के नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हो गया। उन्होंने किसी एक टूर्नामेंट में सर्वाधिक बार 0 पर आउट होने के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। ये रिकॉर्ड अब तक पूर्व खिलाड़ी आशीष नेहरा और अंबाती रायडू के नाम दर्ज था। नेहरा आईसीसी टी20 विश्व कप के दौरान दो बार शून्य पर आउट हुए थे, जबकि रायडू 2015 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में दो बार शून्य पर आउट हुए थे। अब राहुल भी इस रिकॉर्ड लिस्ट में शामिल हो गए हैं।

ओपनर्स में भी टॉप पर

इसके अलावा वो टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भारतीय ओपनर्स द्वारा सर्वाधिक बार शून्य पर आउट होने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में भी रोहित शर्मा के साथ टॉप पर आ गए हैं। रोहित शर्मा और केएल राहुल दोनों 4-4 बार शून्य पर आउट हो चुके हैं। जबकि इनके बाद गौतम गंभीर और अजिंक्य रहाणे का नाम आता है जो 2-2 बार टी20 में शून्य पर आउट हो चुके हैं।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर