IND vs ENG: ये कामयाबी हासिल करने वाले इंग्लैंड के पहले क्रिकेटर बने कप्तान इयोन मोर्गन

Eoin Morgan, India vs England: इंग्लैंड की सीमित ओवर क्रिकेट टीमों के कप्तान इयोन मोर्गन ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। वो इंग्लैंड की तरफ से एक दिलचस्प आंकड़ा दर्ज करने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं।

Eoin Morgan
इयोन मोर्गन  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने खास रिकॉर्ड अपने नाम किया
  • अपनी टीम की तरफ से ऐसा करने वाले पहले क्रिकेटर बने
  • टी20 मैचों का शतक जड़ा, विश्व कप भी जिता चुके हैं मोर्गन

इंग्लैंड की वनडे और टी20 क्रिकेट टीम के कप्तान इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) ने मंगलवार को एक खास रिकॉर्ड अपने नाम किया। जब वो भारत के खिलाफ अहमदाबाद में सीरीज का तीसरा टी20 मैच खेलने उतरे तो वो इंग्लैंड की तरफ से 100 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले पहले पुरुष क्रिकेटर बन गए। अगर बात करें विश्व क्रिकेट की तो वो ये सफलता हासिल करने वाले चौथे खिलाड़ी बन गए हैं।

पिछले कुछ साल इयोन मोर्गन के लिए काफी अच्छे रहे हैं। वो इंग्लैंड को पहली बार वनडे विश्व कप (2019) जिताने में सफल रहे और हमेशा के लिए अपना नाम सुनहरे अक्षरों में दर्ज करवा लिया। जबकि अब वो इंग्लैंड की तरफ से 100 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले पहले खिलाड़ी भी बन गए हैं।

इयोन मोर्गन ने अब तक अपने टी20 अंतरराष्ट्रीय करियर में 14 अर्धशतकों के दम पर 30.34 की औसत से 2306 रन बनाए हैं। इस सीरीज में वो अपने टी20 क्रिकेट के आंकड़ों को अभी और बढ़ा सकते है।

आयरलैंड में जन्में इस इंग्लिश खिलाड़ी ने दो देशों के लिए क्रिकेट खेला है। पहले वो आयरलैंड से खेल चुके हैं जबकि बाद में वो इंग्लिश टीम के सदस्य बन गए। उन्होंने अपना पहला टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच 5 जून 2009 को नीदरलैंड्स के खिलाफ खेला था।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर