केशव महाराज ने गेंदबाजी में जड़ा शर्मनाक 'तिहरा शतक'

क्रिकेट
Updated Oct 05, 2019 | 19:46 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

भारत के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच में स्पिनर केशव महाराज की जमकर पिटाई हुई। उन्होंने दोनों पारियों में 300 से ज्यादा रन लुटा दिए।

Keshav Maharaj
केशव महाराज  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • पहले टेस्ट मैच में स्पिनर केशव महाराज की सबसे ज्यादा हुई धुनाई
  • महाराज के नाम शर्मनाक 'तिहरा शतक' दर्ज हो गया है
  • महाराज टेस्ट में सबसे अधिक रन खर्च वाले तीसरे गेंदबाज बन गए हैं

नई दिल्ली: दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाज भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में अपनी छाप छोड़ने में सफल नहीं रहे। दोनों पारियों में भारतीय बल्लेबाजों ने अफ्रीकी गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। भारतीय बल्लेबाजों ने केशव महाराज की सबसे ज्यादा पिटाई की। महाराज ने इतने लुटा दिए कि उनके नाम शर्मनाक 'तिहरा शतक' दर्ज हो गया। उन्होंने दोनों पारियों में 300 से अधिक रन खर्च दिए। वह टेस्ट मैच में सबसे अधिक रन खर्च वाले दुनिया के तीसरे गेंदबाज बन गए हैं। 

महराजा के अलावा सबसे ज्यादा रन देने वाले गेंदबाज टॉमी स्कॉट और जे क्रेजा हैं। स्कॉट ने 1929-30 में किंगस्टन में इंग्लैंड के खिलाफ एक टेस्ट मैच में 374 रन दिए थे तो  क्रेजा ने 2008-09 में नागपुर में भारत के खिलाफ 358 रन लुटा दिए थे। इन दोनों के बाद तीसरे स्थान पर  महाराज हैं। महाराज ने विशाखापट्टनम टेस्ट की दोनों पारियों में कुल 318 रन खर्च किए और उनका नाम इस फेहरिस्त में जुड़ गया।

महराज ने भले ही भारत के खिलाफ बेहिसाब रन दिए मगर वह विशाखापट्टनम टेस्ट में अपनी टीम की ओर से सबसे कामयाब गेंदबाज साबित हुए। उन्होंने मैच में कुल 5 विकेट झटके। उन्होंने पहली पारी में 55 ओवर में 3.44 की इकोनॉमी रेट से 189 रन देकर तीन विकेट हासिल किए जबकि दूसरी पारी में उन्होंने 22 ओवर में 5.86 की औसत से 129 रन खर्ज कर दो विकेट चटकाए। महराज के अलावा अफ्रीकी टीम का कोई भी गेंदबाज दो विकेट झटकने में कामयाब नहीं हो सका।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर