मुझमें अभी बहुत क्रिकेट बाकी है, वापस आऊंगाः जेसन बेहरनडॉफ

क्रिकेट
Updated Oct 05, 2019 | 18:10 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Jason Behrendorff on his career: ऑस्ट्रेलियाई पेसर जेसन बेहरनडॉफ को हाल ही में अच्छे प्रदर्शन के बीच स्ट्रेस फ्रैक्चर की वजह से टीम से बाहर होना पड़ा था। अब उन्होंने फिर वापसी की हुंकार भरी है।

Jason Behrendorff
Jason Behrendorff  |  तस्वीर साभार: IANS

मुख्य बातें

  • वापसी करने के इच्छुक हैं ऑस्ट्रेलियाई पेसर जेसन बेहरनडॉफ
  • इंग्लैंड के खिलाफ खेलते हुए लगी थी चोट
  • स्ट्रेस फ्रैक्चर से उभर कर फिर से करियर को रफ्तार देना चाहते हैं 29 वर्षीय बेहरनडॉफ

मेलबर्नः हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ खेलते हुए चोटिल होने वाले ऑस्ट्रेलिया के 29 वर्षीय तेज गेंदबाज जेसन बेहरनडॉफ ने साफ कर दिया है कि वो वापसी करने के लिए पूरा दम लगा देंगे। बेहरनडॉफ के मुताबिक उनमें अभी बहुत क्रिकेट बाकी है। जेसन बेहरनडॉफ को खेल विज्ञान में डिग्री हासिल है लेकिन अभी वो अपने क्रिकेट करियर को और आगे बढ़ाना चाहता हैं। अब तक बेहरनडॉफ ने 11 वनडे अंतरराष्ट्रीय मैच और 7 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं।

इंग्लैंड के खिलाफ खेलते हुए जेसन बेहरनडॉफ ने दर्द की शिकायत की थी और बाद में जांच के बाद खुलासा हुआ कि वो स्ट्रेस फ्रैक्चर से जूझ रहे हैं। बेहरनडॉफ ने अपनी इंजरी और क्रिकेट में वापसी को लेकर क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू से बातचीत करते हुए मैदान पर वापसी करने की इच्छा जाहिर की।

बेहरनडॉफ ने कहा, 'मुझे खुद के बारे में पता है कि मैं वापसी के लिए वो सब कुछ करूंगा जिसकी जरूरत है। मुझे अच्छी तरह नहीं पता है कि मौजूदा स्थिति में मुझे क्या करना होगा लेकिन जैसे ही मुझे अंदाजा हो जाएगा तो मैं अपनी पूरी जान झोंक दूंगा और ये सुनिश्चित करूंगा कि मैं करियर को पटरी पर लाने के लिए सभी जरूरी चीजें कर रहा हूं।'

इस पेसर ने इंग्लैंड में चोटिल होने के बाद अपने भविष्य के बारे में सोचना शुरू कर दिया था। वो ये सोचने लगे थे कि आखिर उनको वापसी की कोशिश करनी चाहिए भी या नहीं। इस बारे में उन्होंने कहा, 'जब मैं इंग्लैंड में चोटिल हुआ तो ये विचार मेरे भी दिमाग में आया था। क्या मुझे वाकई ये (वापसी की कोशिश) करना चाहिए? क्या मैं अभी भी क्रिकेट को जारी रखना चाहता हूं? क्या इस दर्द और रिहैब से गुजरना जरूरी है और क्या इसका कोई फायदा है? और मुझे बार-बार खुद से यही जवाब मिलता था कि- 'अभी मेरी सक्षमता खत्म नहीं हुई है।'

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर