भारत के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज से केन रिचर्डसन ने वापस लिया नाम, जानें क्या है वजह

Andrew Tye replaces Kane Richardson: केन रिचर्डसन भारत के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज का हिस्सा थे। वह 25 वनडे और 21 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेल चुके हैं।

Kane Richardson
केन रिचर्डसन (तस्वीर साभार- क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया) 

भारतीय क्रिकेट टीम इस समय ऑस्ट्रेलिया दौरे पर हैं, जहां उसे तीन वनडे, तीन टी20 और चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। दौरे की शुरुआत वनडे सीरीज से होगी। पहला वनडे मैच 27 नवंबर को सिडनी में खेला जाएगा। दौरे का आगाज होने से पहले एक बड़ी खबर सामने आई है। ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज केन रिचर्डसन ने भारत के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज से अपने नाम वापस ले लिया है। हाल ही में पिता बने 29 वर्षीय रिचर्डसन ने यह फैसला अपने परिवार के साथ समय गुजारने के चलते लिया है। उनकी पत्नी निकी एक बेटे का जन्म दिया है। 

'वह पत्नी औरबेटे के साथ रहना चाहते थे'

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एक बयान में कहा, 'केन रिचर्डसन ने अपनी पत्नी और नवजात बेटे के साथ वक्त बिताने के लिए टीम से नाम वापस लिया है।' वहीं, नेशनल सिलेक्टर ट्रेवर होन्स ने कहा, 'केन के लिए यह एक कठिन निर्णय था लेकिन चयनकर्ताओं और टीम ने उनका पूरा सपोर्ट किया। वह निकी और अपने बेटे के साथ एडिलेड में रहना चाहते थे। हम हमेशा अपने खिलाड़ियों और उनके परिवारों का सपोर्ट करेंगे।' उन्होंने कहा, 'हम केन को मिस करेंगे, क्योंकि उनका टीम में होना फाएदमेंद होता है। लेकिन हम उनके फैसले को पूरी तरह से समझते हैं।'

'टाय जबरदस्त महारत रखने वाले खिलाड़ी'

होन्स ने एंड्रयू टाय को टीम में शामिल किए जाने पर कहा, 'टाय सीमित ओवरों के खेल में जबरदस्त महारत रखने वाले खिलाड़ी हैं। उन्होंने इंग्लैंड में अपने हाई वर्क एथिक्स और  सकारात्मक ऊर्जा से प्रभावित किया।' बता दें कि टाय ने आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच साल 2018 में खेला था। टाय को जहां रिचर्डसन की टगज टीम में शामिल किया गया है वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम ने एडिलेड में कोरोना के बढ़ते मामलों के बाद सिडनी में ट्रेनिंग ग्रुप में दो खिलाड़ियों को जोड़ा है। ये खिलाड़ी जोश फिलिप और डी आर्सी शॉर्ट हैं। दोनों बिग बैश लीग फ्रेंचाइजी में शामिल होने से पहले सिडनी में ट्रेनिंग करेंगे।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर