IND vs AUS: चेतेश्‍वर पुजारा ने बढ़ाई ऑस्‍ट्रेलिया की चिंता, अपने दिल में दबाकर रखेंगे ये राज

Cheteshwar Pujara: भारतीय टेस्‍ट टीम विशेषज्ञ चेतेश्‍वर पुजारा ने कहा कि ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ आगामी चार मैचों की टेस्‍ट सीरीज के लिए उनकी योजना तैयार है, लेकिन वह इसका खुलासा किसी के सामने नहीं करेंगे।

cheteshwar pujara
चेतेश्‍वर पुजारा 

मुख्य बातें

  • पुजारा ने कहा कि वह ऑस्‍ट्रेलिया सीरीज के लिए अपनी रणनीति का खुलासा नहीं करेंगे
  • चेतेश्‍वर पुजारा ने भारतीय गेंदबाजों की तारीफों के पुल बांधे
  • चेतेश्‍वर पुजारा 2018-19 टेस्‍ट सीरीज में भारत के सर्वश्रेष्‍ठ रन स्‍कोरर थे

सिडनी: चेतेश्‍वर पुजारा तब अपने फॉर्म के चरम पर थे, जब दो साल पहले भारत ने ऑस्‍ट्रेलिया में ऐतिहासिक पहली टेस्‍ट सीरीज जीती थी। भारतीय बल्‍लेबाज ने 521 रन बनाए थे और रिकॉर्ड 1258 गेंदों का सामना किया था। पुजारा उस सीरीज में भारत की तरफ से सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज थे। ऑस्‍ट्रेलियाई गेंदबाजों ने सौराष्‍ट्र के बल्‍लेबाज के प्रति इज्‍जत दर्शायी थी। 

नाथन लियोन ने कहा था कि पुजारा ने रडार के अंतर्गत उड़ान भरी और ऑस्‍ट्रेलिया को उनके खिलाफ योजना तैयार करके मैदान संभालना होगा जबकि पैट कमिंस ने ने पिछले दौरे पर पुजारा के योगदान को विशाल करार दिया था। कमिंस ने क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू से कहा था, 'पुजारा के लिए पिछला दौरा विशाल रहा था। वह उन खिलाड़‍ियों में से एक थे, जो अपना समय लेते हैं। वह अपने बबल में रहते हैं और किसी चीज से ज्‍यादा परेशान नहीं होते हैं।'

मैं अपनी रणनीति का खुलासा नहीं करूंगा: पुजारा

भारतीय टीम ऑस्‍ट्रेलिया पहुंच चुकी है और ट्रेनिंग में व्‍यस्‍त है। वह आगामी ब्‍लॉकबस्‍टर सीरीज की तैयारियों में व्‍यस्‍त हैं। पुजारा को भी पता है कि ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़‍ियों की निगाहें उन पर जमी होंगी और वह इस खतरे से निपटने की तैयारी कर रहे हैं। मगर वह अपनी रणनीति का खुलासा नहीं करना चाहते। पुजारा ने पीटीआई से बातचीत में कहा, 'तकनीकी पहलु ऐसा है, जिस पर मैं बात नहीं करना चाहूंगा। मैं यह रणनीति का हिस्‍सा है, जो राज रखना चाहिए।'

पुजारा ने आगे कहा, 'पिछले दौरे पर मेरी तैयारी अच्‍छी थी। मुझे विश्‍वास है कि आगामी सीरीज में पिछली बार जैसा प्रदर्शन दोहराने में कामयाब रहूंगा। मैं हमेशा कोशिश करता हूं कि अपने खेल में कुछ जोड़ सकूं, जिससे मुझे सुधरने में मदद मिलती है।' 32 साल के चेतेश्‍वर पुजारा ने भारतीय गेंदबाजों की जमकर तारीफ की, जिन्‍होंने पिछले दौरे पर करीब 70 विकेट चटकाए थे।

गेंदबाजों पर पूरा भरोसा: पुजारा

पुजारा के मुताबिक जसप्रीत बुमराह, मोहम्‍मद शमी, उमेश यादव, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन और कुलदीप यादव ऑस्‍ट्रेलिया में खेल चुके हैं और वहां की परिस्थितियों को जानते हैं। भारतीय टेस्‍ट विशेषज्ञ ने आगामी चार मैचों की टेस्‍ट सीरीज में सकारात्‍मक नतीजे की उम्‍मीद जताई है। 

पुजारा ने कहा, 'गेंदबाजों को पता है कि ऑस्‍ट्र्रेलिया में सफलता कैसे हासिल करना है और वह पहले यहां सफलता का स्‍वाद चख चुके हैं। उनके अपने गेम प्‍लान हैं और अगर हम उसका बेहतर ढंग से पालन कर सके, तो वह स्मिथ, वॉर्नर व लाबुशेन को जल्‍दी आउट कर सकते हैं। अगर हम वो कर पाए, जो पिछली बार किया था तो मुझे भरोसा है कि हमारे दोबारा सीरीज जीतने की उम्‍मीदें बढ़ेंगी।'

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर