VIDEO: पलक झपकते ही जोस बटलर ने पकड़ा हैरतअंगेज कैच, मुंह ताकता रह गया कंगारू बल्लेबाज

Jos Buttler Catch Viral Video: ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड दूसरे एशेज टेस्ट में आमने-सामने हैं। मुकाबले के चौथे दिन जोस बटलर ने एक हैरतअंगेज कैच पकड़ा।

Jos Buttler Catch Viral Video
जोस बटलर  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • ऑस्ट्रेलिया बनाम इंग्लैंड एशेज सीरीज
  • एडिलेड में डे-नाइट टेस्ट खेला जा रहा है
  • बटलर ने दूसरी पारी में शानदार कैच लपका

इंग्लैंड के जोस बटलर के हाथ में बल्ला हो या फिर विकेटकीपिंग ग्लव्स, वह अपनी महारत साबित करने से चूकते नहीं हैं। ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए मशहूर बटलर जब बतौर विकेटकीपर मैदान पर उतरते हैं तो उनकी चीते जैसी फुर्ती देखने लायक होती है। बटलर की यही फुर्ती ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एडिलेड में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के चौथे दिन दिखी। उन्होंने रविवार को ऑस्ट्रेलियाई पारी के दौरान पलक झपकते ही एक हैरतअंगेज कैच लपका, जिसके बाद कंगारू सलामी बल्लेबाज मार्कस हैरिस मुंह ताकते रह गए।

बटलर ने डाइव लगाकर बेहतरीन कैच पकड़ा

तीसरे दिन 21 रन बनाकर नाबाद रहे हैरिस चौथे दिन बल्लेबाजी करने उतरे तो लय में नहीं दिखे। वह अपनी पारी में सिर्फ 2 रन जोड़कर 23 के निजी स्कोर पर तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड का शिकार बन गए। उन्होंने 20वें ओवर की दूसरी गेंद पर बटलर को कैच थमाया। वह करार शॉट मारने की फिराक में थे पर गेंद बल्ले का बाहरी किनारा लेकर विकेट के पीछ चली गई। लग रहा था कि गेंद बाउंड्री की ओर चली जाएगी, मगर बटलर ने बेहतरीन डाइव लगाकर उसे कैच में तब्दील कर दिया। कमेंटेटर ने भी बटलर की जमकर तारीफ की।

यह भी पढ़ें- जब बटलर ने की चौके-छक्कों की बारिश, जड़ा पहला टी20 अंतरराष्ट्रीय शतक

देखें वीडियो...

ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में मिली 237 की बढ़त

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेला जा रहा मुकाबला डे-नाइट टेस्ट है। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने के बाद पहली पारी 9 विकेट पर 473 रन बनाकर घोषित की थी। इसके बाद मिचेल स्टार्क की अगुवाई में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने धारदार करते हुए शनिवार को इंग्लैंड को 236 रन पर ढेर कर दिया। कंगारू टीम को पहली पारी के आधार पर 237 रन की की मजबूत बढ़त मिली। पैट कमिंस की गैर-मोजूदगी में ऑस्ट्रेलिया की कमान संभाल रहे स्टीव स्मिथ ने इंग्लैंड को फॉलोऑन नहीं दिया। गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया का यह नौवां डे-नाइट टेस्ट है और उसने इससे पहले अपने सभी आठ मैच जीते है। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर