T20 World Cup: जोस बटलर के बल्ले की आंधी में उड़े कंगारू, जड़ा तूफानी अर्धशतक

Jos Buttler played 32 balls 71* runs knock against England: इंग्लैंड के उप-कप्तान जोस बटलर ने शनिवार को दुबई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौकों छक्कों की बारिश करके अकेले दम अपनी टीम को जीत दिला दी। 

jos-buttler-fifty-vs-Australia-T20-World-Cup
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अर्धशतक जड़ने के बाद दर्शकों का अभिवादन करते जोस बटलर( साभार T20 World Cup)  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • इंग्लैंड के उप-कप्तान जोस बटलर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली आतिशी पारी
  • 25 गेंद में जड़ा अर्धशतक और अकेले दम पर इंग्लैंड को दिलाई बड़ी जीत
  • मिचेल स्टार्क और एडम जांपा जैसे दिग्गज गेंदबाजों की जमकर की धुनाई

दुबई: टी20 वर्ल्ड कप 2021 में पिछले बार की उपविजेता इंग्लैंड की टीम धमाकेदार प्रदर्शन जारी है। शनिवार को इयोन मोर्गन की कप्तानी वाली इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने चिरप्रतिद्वंद्वी ऑस्ट्रेलिया को एकतरफा मुकाबले में 8 विकेट के अंतर से मात दी। इस जीत के साथ ही इंग्लैंड अंत तालिका में पहले पायदान पर मजबूती से काबिज हो गई है। 

टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम पहले तो कंगारू बल्लेबाजों को पिच पर पैर नहीं जमाने दिए। पूरी टीम 20 ओवर में 125 रन बनाकर ढेर हो गई। आरोन फिंच के अलावा और कोई कंगारू बल्लेबाज इंग्लैंड के गेंदबाजों का डटकर सामना नहीं कर सका। उन्होंने 49 गेंद में 44 रन की पारी खेली। 

5.2 ओवर में ऑस्ट्रेलिया को पहुंचाया 50 रन के पार 
ऐसे में जीत के लिए मिले 126 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम के लिए पारी की शुरुआत जेसन रॉय और जोस बटलर को जोड़ी ने की। दोनों ने चौकों-छक्कों की बारिश करते हुए 5.2 ओवर में इंग्लैंड को 50 रन के पार पहुंचा दिया। इस दौरान एक छोर जेसन रॉय थामे रहे और दूसरे छोर से जोस बटलर कंगारू गेंदबाजों की धुनाई करते रहे। दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 17 गेंद में 31 रन की साझेदारी हुई। 

25 गेंद में जड़ा अर्धशतक 
62 रन के स्कोर पर जेसन रॉय(22) के आउट होने के बाद बटलर ने मोर्चा संभाला और 25 गेंद में 4 चौके और 4 छक्के की मदद से अपना अर्धशतक पूरा कर लिया। अर्धशतक पूरा करने के बाद उन्होंने और तेजी से रन बनाने शुरू किए। डाविड मलान 8 रन बनाकर आउट हुए तो दूसरे छोर पर उन्हें जॉनी बेयर्स्टो का साथ मिला। दोनों ने मिलकर टीम को 11.4 ओवर में जीत की दहलीज पार करा दी। बटलर 32 गेंद में 71 रन बनाकर नाबाद पवेलियन लौटे। उन्होंने अपनी इस पारी के दौरान 5 चौके और 5 गगनचुंबी छक्के जड़े। 

मिचेल स्टार्क और एडम जांपा पर साधा निशाना
शनिवार को सभी ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज बटलर के खिलाफ असहाय नजर आ रहे थे। मिचेल स्टार्क,एडम जांपा और पैट कमिंस उनके निशाने पर थे इन तीनों गेंदबाजों ने मैच में 12 से ज्यादा की इकोनॉमी से रन लुटाए। बटलर ने उनकी बेखौफ अंदाज में धुनाई की और अपनी टीम को लगातार तीसरी जीत दिलाकर सेमीफाइनल के और करीब पहुंचा दिया। ये हार ऑस्ट्रेलिया के टी20 वर्ल्ड कप जीतने की राह में बड़ा रोड़ा साबित हो सकती है इतनी बड़ी हार का असर उसके नेट रन रेट पर पड़ा है और वो अंत तालिका में फिसलकर तीसरे पायदान पर आ गई है।  

 
    

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर