'बतौर टीम एशेज में अच्छा नहीं किया लेकिन...', तीन हार के बाद जोस बटलर को इस 'शर्मिंदगी' से बचने की उम्मीद

Jos Buttler on Ashes Series: इंग्लैंड की टीम एशेज सीरीज में अब तक अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकी है। इंग्लिश विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर ने टीम को लेकर अहम बात कही।

Jos Buttler on Ashes series
जोस बटलर  |  तस्वीर साभार: AP, File Image
मुख्य बातें
  • ऑस्ट्रेलिया बनाम इंग्लैंड एशेज सीरीज
  • इंग्लैंड की टीम 0-3 से पिछ़ड़ चुकी है
  • जोस बटलर ने सीरीज पर कही अहम बात

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया पांच टेस्ट मैचों की एशेज सीरीज में आमने-सामने हैं। तीन मुकाबले खेले जा चुके हैं, जिनमें ऑस्ट्रेलियाई टीम बाजी मारने में कामयाब रही है। ऑस्ट्रेलिया ने ब्रिस्बेन में खेले गए पहले मुकाबले में 9 विकेट, एडिलेड मैच में 275 रन जबकि मेलबर्न टेस्ट में एक पारी और 14 रन से जीत दर्ज की। मेलबर्न में मिली शिकस्त इंग्लैंड की ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर पिछले 13 टेस्ट में 12वीं हार थी। इंग्लैंड के 0-3 से सीरीज गंवाने के बाद विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर ने कहा है कि अब तक के खराब प्रदर्शन से पूरी टीम चिंतित है। हालांकि, बटलर को उम्मीद ​​​​है कि इंग्लैंड टीम सीरीज में सूपड़ा साफ होने की 'शर्मिंदगी' से बच जाएगी।

'बतौर टीम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रहे लेकिन...'

क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, बटलर ने कहा, 'जिस स्थिति में हम हैं, उसमें निराशा की भावना बहुत अधिक है। हमने कड़ी टक्कर नहीं दी और ना ही वैसा खेल दिखाया, जिस तरह हम दौरे की शुरुआत में चाहते थे। हम बतौर टीम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रहे लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ व्यक्तिगत रूप से काफी बेहतर खेल रहे हैं। हम निश्चित रूप से 0-5 से सीरीज हारने वाली टीम नहीं बनना चाहते हैं।' बता दें कि धाकड़ क्रिकेटर बटलर खुद उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन करने में नाकाम रहे हैं। मौजूदा सीरीज के तीन टेस्ट मैचों में बटलर का औसत 19.20 का है।

'अपने साथियों को निराश करना सबसे बुरी फीलिंग'

VIDEO: पलक झपकते ही जोस बटलर ने पकड़ा हैरतअंगेज कैच, मुंह ताकता रह गया कंगारू बल्लेबाज

बटलर ने एडिलेड टेस्ट में टिककर बल्लेबाजी करने की कोशिश की थी और काफी देर तक इंग्लैंड की हार टालने में सफल रहे। उन्होंने एडिलेड में दूसरी पारी में 207 गेंदों का सामना करने के बाद 26 रन बनाए थे।  लेकिन बटलर के रनों की कमी से ज्यादा स्टंप के पीछे गिराए गए कैच ने इंग्लैंड को नुकसान पहुंचाया। इंग्लिश विकेटकीपर ने कहा कि कैच छोड़ना बहुत ही अकेलेपन के एहसास करता है। अपने साथियों को निराश करना, क्रिकेट में सबसे बुरी फीलिंग में से एक है। इससे सिर्फ आपको नहीं बल्कि पूरी टीम को चोट पहुंचाती है। गौरतलब है कि बटलर अपने करियर में 56 टेस्ट मैच खेल चुके हैं। उन्होंने इस दौरान 32.53 की औसत से 2896 रन जुटाए हैं। उन्होंने 151 कैच लपके और एक स्टंप आउट किया।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर