दिग्गज क्रिकेटर ने चुनी अपनी ऑल-टाइम आईपीएल इलेवन, कई धाकड़ खिलाड़ियों को किया नजरअंदाज

Jos Buttler all-time IPL XI: Jos Buttler all-time IPL XI: जोस बटलर ने अपनी ऑल-टाइम आईपीएल इलेवन का ऐलान किया है। उन्होंने कई बड़े नामों को टीम में जगह नहीं दी।

Jos Buttler MS Dhoni Virat Kohli
जोस बटलर, एमएस धोनी और विराट कोहली  |  तस्वीर साभार: Twitter

राजस्थान के सलामी बल्लेबाज जोस बटलर ने अपनी ऑल-टाइम आईपीएल इलेवन चुनी है। बटलर ने इस टीम में जहां एक तरफ एमएस धोनी, रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे बड़े नाम को जगह दी है वहीं उन्होंने कई धाकड़ खिलाड़ियों को नजरअंदाज किया है। बता दें कि बटलर की आईपीएल इलेवन में सात भारतीय क्रिकेटर्स जबकि वेस्टइंडीज, इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका का एक-एक खिलाड़ी को शामिल है। 

बटलर की टीम में रोहित-कोहली से भुवी तक

जोस बटलर ने क्रिकबज के साथ बातचीत में अपनी ऑल-टाइम आईपीएल इलेवन का खुलासा किया। उन्होंने खुद को रोहित शर्मा को बतौर ओपन जगह दी। रोहित (5,480) आईपीएल में चौथे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। वहीं, बटलर ने 1,968 रन जुटाए हैं। बटलर ने इसके बाद विराट कोहली (6,076) और एबी डिविलियर्स (5,056) को रखा है। धोनी को पांचवें नंबर पर रखा है, जिनके नाम आईपीएल में 4,669 रन दर्ज हैं। इंग्लिश क्रिकेटर ने टीम में रवींद्र जडेजा और कीरोन पोलार्ड को बतौर ऑलराउंडर जगह दी है।

वहीं, बटलर ने स्पिनर के रूप में हरभजन सिंह को चुना है, जो किफायती गेंदबाजी करने के लिए जाने जाते हैं। वह आईपीएल में 150 विकेट अपनी झोली में डाल चुके हैं। उनके अलावा तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार टीम में हैं। भुवी ने आईपीएल में लगातार दो सीजन में पर्पल कैप जीतने का कारानामा किया है। साथ ही जसप्रीत बुमराह को भी चुना गया है। बटलर ने आखिर में आईपीएल के सबसे ज्यादा चटकाने वाले गेंदबाज लसिथ मलिंग को रखा है। मलिंग ने कुल 170 विकेट लिए हैं। 

इन खिलाड़ियों को किया गया नजरअंदाज

हालांकि, बटलर ने कई ऐसा बड़े नामों को नजरअंदाज किया, जिनसे लोग हैरान हैं। उन्होंने आईपीएल के दूसरे और तीसरे सबसे सफल बल्लेबाज क्रमश: शिखर धवन (5,577) सुरेश रैना (5,491) को जगह नहीं दी। उन्होंने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए मशहूर डेविड वॉर्नर, क्रिस गेल, हार्दिक पांड्या और आंद्रे रसेल जैसे खिलाड़ियों को बाहर रखा। इसके अलावा बटलर ने आईपीएल कू दसरे सबसे कामयाब गेंदबाज अमित मिश्रा (166 विकेट) को भी नहीं जगह दी।

ये है जोस बटलर की ऑल-टाइम आईपीएल इलेवन है: जोस बटलर, रोहित शर्मा, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, एमएस धोनी (विकेटकीपर), कीरोन पोलार्ड, रवींद्र जडेजा, हरभजन सिंह, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, लसिथ मलिंगा।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर