मैदान पर ही लड़ गए विराट कोहली और जोस बटलर, जमकर हुई कहासुनी, देखें वीडियो

Virat Kohli and Jos Buttler: इंग्‍लैंड के ओपनर जोस बटलर ने पांचवें व आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच में 52 रन बनाए। बटलर जब आउट हुए तो उनका भारतीय कप्‍तान विराट कोहली से जमकर विवाद हुआ।

virat kohli fights with jos buttler
विराट कोहली और जोस बटलर के बीच हुआ विवाद 

मुख्य बातें

  • विराट कोहली और जोस बटलर के बीच जमकर हुआ विवाद
  • जोस बटलर पांचवें व आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच में 52 रन बनाकर आउट हुए
  • भुवनेश्‍वर कुमार ने बटलर को पांड्या के हाथों कैच आउट कराकर उनकी पारी का अंत किया

अहमदाबाद: टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली और इंग्‍लैंड के ओपनर जोस बटलर के बीच शनिवार को पांचवें व अंतिम टी20 इंटरनेशनल मैच में जमकर कहासुनी हुई। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में खेले गए मुकाबले में भारत द्वारा मिले 225 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी इंग्‍लैंड की तरफ से ओपनर जोस बटलर (52) ने डेविड मलान (68) के साथ 130 रन की शतकीय साझेदारी की। टीम इंडिया के तेज गेंदबाज भुवनेश्‍वर कुमार ने पारी के 13वें ओवर की पांचवीं गेंद पर बटलर का कैच हार्दिक पांड्या के हाथों करा दिया।

जोस बटलर अपने विकेट से नाखुश नजर आए और टीम इंडिया के खिलाड़‍ियों को देखते हुए कुछ बोलने लगे। कप्‍तान विराट कोहली को बटलर का यह व्‍यवहार रास नहीं आया और वह इंग्लिश बल्‍लेबाज से सीधे बात करने चले गए। बटलर रुके और विराट कोहली से कुछ कहने लगे। भारतीय कप्‍तान बटलर के रवैये से खुश नजर नहीं आए और उन्‍होंने शब्‍दों का जोरदार पलटवार किया। दोनों खिलाड़‍ियों के बीच जमकर कहासुनी हुई। हालांकि, यह स्‍पष्‍ट नहीं हो सका है कि दोनों के बीच विवाद किस बात पर हुआ है।

विराट कोहली से खरी-खरी सुनने के बाद बटलर अपना सिर हिलाते हुए डगआउट की तरफ लौट गए। बटलर-कोहली विवाद का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

यहां देखें कोहली-बटलर की तू-तू, मैं-मैं का वीडियो

बता दें कि इंग्‍लैंड द्वारा पहले बल्‍लेबाजी के लिए आमंत्रित टीम इंडिया ने पांचवें व अंतिम टी20 इंटरनेशनल मैच में कप्‍तान विराट कोहली (80*) की दमदार पारी की बदौलत निर्धारित 20 ओवर में 2 विकेट खोकर 224 रन बनाए। कप्‍तान विराट कोहली ने इस पारी के दौरान रिकॉर्ड्स का अंबार लगा दिया। कोहली ने 52 गेंदों में 7 चौके और दो छक्‍के की मदद से नाबाद 80 रन बनाए।

कोहली अब टी20 अंतरराष्ट्रीय में कप्तान के रूप में में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच को पछाड़ दिया है, जो 1462 रन बना चुके हैं। साथ ही कोहली टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वाधिक अर्धशतक जड़ने वाले कप्तानों में शीर्ष पर काबिज हो गए हैं। कप्तान के रूप में यह विराट कोहली का 13वां टी20 अंतरराष्ट्रीय अर्धशतक था। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन कप्तान के तौर पर 11 टी20 अंतरराष्ट्रीय अर्धशतक जमाए हैं।

विराट कोहली ने भारतीय खिलाड़ी द्वारा एक द्विपक्षीय टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज में सबसे अधिक रन बनाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है। कोहली ने इंग्लैंड ने विरुद्ध पांच मैचों की टी20 सीरीज में कुल 231 रन बनाए। वहीं, कोहली से पहले एक टी20 सीरीज में सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड केएल राहुल के पास था। राहुल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ साल 2020 में 224 रन बनाए थे। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर