ENG vs IRE 2nd ODI: जॉनी बेयर्स्टो ने खेली धमाकेदार पारी, जड़ा इंग्लैंड के लिए सबसे तेज अर्धशतक

इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयर्स्टो ने शनिवार को आयरलैंड के खिलाफ खेले गए सीरीज के दूसरे वनडे मैच में अपनी धमाकेदार पारी के दौरान रिकॉर्ड्स की झड़ी लगा दी।

Jonny Bairstow
जॉनी बेयर्स्टो  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • जॉनी बेयर्स्टो ने दूसरे वनडे मैच में खेली धमाकेदार अर्धशतकीय पारी
  • इंग्लैंड के लिए सबसे तेज वनडे शतक का रिकॉर्ड बनाने से चूके
  • 41 गेंद की अपनी पारी के दौरान जड़े 14 चौके और 2 छक्के

साउथैम्पटन: इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयर्स्टो ने शनिवार को आयरलैंड के खिलाफ 41 गेंद पर 82 रन की पारी खेली। जीत के लिए 213 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड के लिए पारी की शुरुआत करने जॉनी बेयर्स्टो और जेसन रॉय की जोड़ी उतरी। जेसन रॉय एक बार फिर नाकाम रहे और पारी की तीसरी गेंद पर कैच आउट होकर पवेलियन लौट गए। 

इंग्लैंड के लिए सबसे तेज अर्धशतक
इस खराब शुरुआत का कोई भी असर जॉनी बेर्यस्टो पर नहीं पड़ा और उन्होंने आयरिश गेंदबाजों की जमकर धुनाई करते हुए इंग्लैंड के वनडे इतिहास के सबसे तेज अर्धशतक के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। उन्होंने 21 गेंद में 8 चौके और 2 छक्के की मदद से अर्धशतक पूरा किया। इससे पहले इयोन मोर्गन ने भी इंग्लैंड के लिए 21 गेंद पर अर्धशतक जड़ा था। बेयर्स्टो के पास शनिवार को इंग्लैंड के लिए वनडे क्रिकेट में सबसे तेज शतक जड़ने का शानदार मौका था लेकिन वो 41 गेंद पर 82 रन की पारी खेलकर पवेलियन लौट गए। उन्होंने अपनी इस पारी में 14 चौके और 2 छक्के जड़े। 

इंग्लैंड के लिए सबसे तेज 3 हजार रन 
बेयर्स्टो ने जैसे ही आयरलैंड के खिलाफ अपनी पारी में 75 रन के आंकड़े को पार किया वो इंग्लैंड के लिए साझा रूप से वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 3 हजार रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए। बेयर्स्टो ने करियर के 79वें वनडे की 72वीं पारी में ये उपलब्धि हासिल की। इतनी ही पारियों में इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट ने वनडे क्रिकेट में 3 हजार रन पूरे किए थे। बेयर्स्टो ये उपलब्धि हासिल करने वाले इंग्लैंड के 18वें बल्लेबाज बने।

ऐसा है बेयर्स्टो का वनडे रिकॉर्ड 
साल 2011 से 2019 के बीच जॉनी बेयर्स्टो ने वनडे करियर में 79 मैच खेले हैं जिसकी 72 पारियों में उन्होंने 46.98 के औसत और 105.69 के शानदार स्ट्राइक रेट से 3007 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 9 शतक और 12 अर्धशतक निकले हैं और उनका सर्वाधिक स्कोर नाबाद 141 रन रहा है। 

अगली खबर