आदिल राशिद की गुगली के सामने चित्त हुए आयरलैंड के दिग्गज बल्लेबाज केविन ओ'ब्रायन [VIDEO]

इंग्लैंड के अनुभवी स्पिनर आदिल राशिद ने आयरलैंड के दिग्गज और धाकड़ बल्लेबाज केविन ओ' ब्रायन को दूसरे वनडे में अपनी शानदार गुगली के आगे घुटने टेकने को मजबूर कर दिया। देखिए [VIDEO]

Kevin OBrien bowled by Adil Rashid
आदिल राशिद की गेंद पर बोल्ड हुए केविन ओ'ब्रायन   |  तस्वीर साभार: Twitter

साउथैम्टन: इंग्लैंड और आयरलैंड के बीच शनिवार को खेले गए सीरीज के दूसरे वनडे मैच में इंग्लैंड के अनुभवी स्पिनर आदिल राशिद ने अपनी शानदार गेंदबाजी का नमूना पेश किया। उन्होंने एक ऐसी गुगली डाली की आयरलैंड के अनुभवी और धाकड़ बल्लेबाज केविन ओ'ब्रायन को भनक भी नहीं लगी और उनकी गिल्लियां बिखर गईं।

पहले मैच में 6 विकेट से हार का सामना करने के बाद आयरलैंड के कप्तान एंड्रर्यू बलबिरनी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय किया। टीम की शुरुआत एक बार फिर खराब रही। 15 रन के स्कोर पर आयरलैंड की दोनों ओपनर पवेलियन लौट गए। इसके बाद कप्तान बलबिरनी के रूप में तीसरा विकेट सस्ते में गंवा दिया।

ऐसी मुश्किल परिस्थिति में संभालने टीम के सबसे अनुभवी बल्लेबाजों में से एक केविन ओ' ब्रायन उतरे। पिछले मैच में 36 गेंद पर 22 रन बनाने वाले ओ'ब्रायन से टीम को इस बार बड़ी पारी खेलने की आशा थी लेकिन लगातार दूसरे मैच में राशिद ने उनकी बड़ी पारी खेलने की आशा पर पानी फेर दिया। इस बार राशिद ने लेग स्पिनर्स का ब्रह्मास्त्र कही जाने वाली ऐसी गुगली डाली की ओ'ब्रायन को भनक भी नहीं लगी और उनकी गिल्लियां बिखर गईं। 

ये वाकया पारी के 16वें ओवर की आखिरी गेंद पर हुआ। राशिद ने शानदार गेंद डालकर ओ'ब्रायन को फ्रंट फुट पर आने को मजबूर किया और जैसे ही वो आगे आए गेंद टप्पा खाकर तेजी से उनके बैट और पैड के बीच के गैप से निकलकर स्टंप्स पर जा लगी। केविन 7 गेंद पर केवल 3 रन बना सके। इस तरह आयरलैंड की टीम महज 44 रन पर 4 विकेट गंवाकर मुश्किल में आ गई। 

अंत में कर्टिस कैम्फर ने पहले मैच की तरह मोर्चा संभालते हुए शानदार अर्धशतकीय पारी खेलते हुए आयरलैंड को 200 रन के पार पहुंचा दिया। आयरलैंड की टीम अंत में 9 विकेट पर 212 रन बना सकी। कैफ्फर ने 87 गेंद में 68 रन की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 8 चौके जड़े। 

अगली खबर