पहले टेस्ट में जो रूट की गैरमौजूदगी को केमार रोच ने बताया विंडीज के लिए फायदेमंद 

Kemar Roch on Joe Root's absence in first test: इंग्लैंड के कप्तान जो रूट की पहले टेस्ट में गैर-मौजूदगी के बारे में वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज केमार रोच ने बयान दिया है।

Kemar Roach
Kemar Roach 

मुख्य बातें

  • वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में नहीं खेलेंगे इंग्लैंड के नियमित कप्तान जो रूट
  • उनकी गैर मौजूदगी में बेन स्टोक्स संभालने जा रहे हैं टीम की कमान
  • केमार रोच के मताबिक मेजबान टीम को खलेगी उनकी कमी

कोलकाता: इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 8 जुलाई को होने जा रहा है। दोनों ही टीमों ने इस मैच के लिए कमर कस ली है। शनिवार को ईसीबी ने पहले टेस्ट मैच के लिए 13 सदस्यीय टीम का ऐलान भी कर दिया। जिसमें जो रूट को शामिल नहीं है। उनकी पत्नी दूसरी बार मां बनने जा रही हैं इसलिए उनकी गैर मौजूदगी में बेन स्टोक्स टीम की कमान संभालंगे। 

ऐसे में वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज केमार रोच ने जो रूट की गैर-मौजूदगी पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि एजेस बाउल में खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच में जोए रूट के न होने से उनकी टीम को फायदा होगा। रोच ने एक वीडियो कॉन्फ्रेंस में कहा, उनके आंकड़े काफी अच्छे हैं, इसलिए उनका न होना हमारे लिए फायदेमंद हो सकता है। वह ऐसे बल्लेबाज हैं जो इंग्लैंड की बल्लेबाजी को जोड़कर रखते हैं।

रोच ने आगे कहा, बीते कुछ साल में उन्होंने शानदार काम किया है। लेकिन यह थोड़ा नुकसानदायक भी हो सकता है क्योंकि उनकी जगह कोई नया चेहरा आएगा। इसलिए हमें उसे देखना होगा और पता लगाना होगा कि उसकी कमजोरी क्या है। इसलिए यह 50-50 का मामला है। हमारी कोशिश अच्छी जगह गेंद डालने की होगी, हमारे पास अच्छा मौका है।

पिछली बार वेस्टइंडीज ने जीती थी सीरीज
वेस्टइंडीज की टीम भी मैच के लिए तैयारी में जुटी है। पिछली बार जब दोनों टीमों टेस्ट क्रिकेट में कैरेबियाई सरजमीं पर आमने सामने आई थीं तब वेस्टइंडीज ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 2-1 के अंतर से सीरीज अपने नाम की थी। ऐसे में एक बार फिर दोनों टीमों के बीच टक्कर की आशा दुनियाभर के प्रशंसक कर रहे हैं। क्योंकि लंबे समय बाद प्रशंसकों को क्रिकेट का लुत्फ उठाने का मौका मिल रहा है और वो किसी भी सूरत में एकतरफा मुकाबला नहीं देखना चाहेंगे। 


 

अगली खबर