हार से बौखलाए इंग्लिश कप्‍तान जो रूट, कहा- हमारी पकड़ मजबूत थी, लेकिन यहां हुई भारी चूक

Joe Root: भारत ने शनिवार को तीसरे दिन इंग्लैंड की दूसरी पारी 135 रन पर समेट कर पारी और 25 रन की प्रभावशाली जीत दर्ज की। हार के बाद इंग्लिश कप्‍तान जो रूट ने बताया कि उनकी टीम से कहां हूई चूक।

joe root
जो रूट 

मुख्य बातें

  • टीम इंडिया ने इंग्‍लैंड को चौथे टेस्‍ट में एक पारी और 25 रन से हराया
  • टीम इंडिया ने इंग्‍लैंड के खिलाफ चार मैचों की सीरीज 3-1 से अपने नाम की
  • हार के बाद जो रूट ने कहा- हमारे पास पकड़ बनाने का मौका था, लेकिन भुना नहीं पाए

अहमदाबाद: इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने शनिवार को भारत के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच और सीरीज गंवाने के बाद कहा कि उनकी टीम के पास मैच पर पकड़ बनाने का मौका था, लेकिन वे इसे भुनाने में नाकाम रहे। मैच के दूसरे दिन भारत 121 रन पर पांच विकेट गंवा कर संघर्ष कर रहा था लेकिन रिषभ पंत , वॉशिंगटन सुंदर और अक्षर पटेल की साहसिक पारियों से टीम 160 रन की बढ़त कायम करने में सफल रही। भारत ने शनिवार को तीसरे दिन इंग्लैंड की दूसरी पारी 135 रन पर समेट कर पारी और 25 रन की प्रभावशाली जीत दर्ज की।

रूट ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा, 'हमारे पास मैच को अपने पक्ष में करने का मौका था, लेकिन हम ऐसा करने में नाकाम रहे। भारत इस मामले में पिछले तीन मैचों में हमसे बेहतर रहा और उन्हें इसका श्रेय मिलना चाहिए। सीरीज को ऐसे खत्म करना हमारे लिए निराशाजनक है, लेकिन हमें एक टीम के रूप में आगे बढ़ना होगा।' रूट हालांकि विकेटकीपर बेन फॉक्स और बायें हाथ के स्पिनर जैक लीच के प्रदर्शन से काफी प्रभावित दिखे।

इंग्लिश कप्तान ने कहा, 'बेन ने इस सीरीज में शानदार विकेटकीपिंग की, मुझे लगता है कि वह दुनिया का सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर है, वह अच्छा खिलाड़ी है। मैं इस दौरे पर जैक के प्रदर्शन से प्रभावित हूं। वह मैच दर मैच बेहतर हो रहे हैं।'

भारत जीत सकता है विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप का खिताब: पानेसर

इंग्लैंड के पूर्व बाएं हाथ के स्पिनर मोंटी पानेसर का कहना है कि उनके ख्याल से भारत इस साल जून में होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब जीत सकता है। भारत का इस चैंपियनशिप के फाइनल में सामना न्यूजीलैंड से होगा, जो पहले ही खिताबी मुकाबले में जगह बना चुका है। दोनों टीमों के बीच लंदन के लॉर्डस मैदान पर 18 से 22 जून तक विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का मुकाबला खेला जाएगा।

पानेसर ने आईएएनएस से कहा, 'मेरी राय में भारत पहले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब जीत सकता है। भारत एक अच्छी टीम है और उसने हाल ही में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। न्यूजीलैंड भी अच्छी टीम है। इंग्लैंड की पिचों पर तेज गेंदबाजों को ज्यादा फायदा पहुंचता है। लेकिन यहां स्पिन गेंदबाजों को भी फायदा मिलता है। मुझे लगता है कि फाइनल मुकाबला चार-पांच दिन चले क्योंकि यह पहला विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल होगा। मेरी राय में इस मैच में सपाट पिच होगी।'

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर