IND vs ENG: कप्तान जो रूट ने लगातार दूसरे टेस्‍ट में जमाया शतक, भारतीय खेमे की बढ़ी बेचैनी

Joe Root in India vs England Lord's Test: जो रूट ने भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट में भी टिककर बल्लेबाजी की। उन्होंने भारतीय गेंदबाजों के खूब पसीन छुड़ाए।

Joe Root
जो रूट  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • कप्तान जो रूट का बल्ला चला
  • रूट ने फि टेस्ट शतक जमाया
  • यह करियर का 22वां शतक है

लंदन: भारत और इंग्लैंड की दूसरे टेस्ट में भिड़ंत हो रही है। दोनों टीमें ऐतिहासिक लॉर्ड्स मैदान पर आमने-सामने हैं। भारत ने पहली पारी में 364 रन बनाए, जिसके जवाब में इंग्लैंड की टीम बल्लेबाजी कर रही है। इंग्लैंड की पहली पारी में शुरुआत खराब रही और उसने 23 रन पर दो विकेट गंवा दिए। इसके बाद कप्तान जो रूट खेलने उतरे और उन्होंने फिर टिककर बल्लेबाजी की। दूसरे दिन शुक्रवार को 48 रन बनाकर नाबाद रहे रूट ने शनिवार को आते ही अर्धशतक पूरा किया और फिर शतक जड़ डाला। यह उनके टेस्ट करियर का 22वां शतक है।  

रूट ने 200 गेंदों में जमाया सैकड़ा

जो रूट इन दिनों शानदार फॉर्म में हैं। उन्होंने पहले टेस्ट की पहली पारी में अर्धशतक जड़ा और उसके बाद दूसरे बाद दूसरी पारी में शतक ठोका। वहीं, रूट जब लॉर्ड्स की पहली पारी में बल्लेबाजी के लिए आए तो पूरी तरह लय में दिखे। उन्होंने रोरी बर्न्स के साथ तीसरे विकेट के लिए 85 रन की साझेदारी की जबकि जॉनी बेयरस्टो के संग 121 रन की पार्टनरशिप की। उन्होंने 200 गेंदों में 9 चौकों की मदद से सैकड़ा जमाया और भारतीय खेमे की बेचैनी बढ़ा दी। उन्होंने जसप्रीत बुमराह द्वारा डाले गए 82वें ओवर में एक रन दौड़कर शतक पूरा किया।

बतौर कप्तान 11वां टेस्ट शतक

भारत ने दूसरे दिन इंग्लैंड के तीन विकेट गिरा दिए थे, लेकिन तीसरे दिन टीम को रूट की वजह से काफी मशक्कत करनी पड़ी। बता दें कि रूट ने नॉटिंघम टेस्ट में भी मुश्किल में इंग्लैंड को लड़खड़ाने से बचाया था। रूट ने बतौर कप्तान यह 11वं टेस्ट शतक बनाया है। वहीं, भारत के खिलाफ उन्होंने सातवीं सेंचुरी जमाई है। रूट ने साल 2012 में अपने टेस्ट करियर का आगाज किया था। वह 106 टेस्ट मैचों में साढ़े आठ हजार से अधिक रन बना चुके हैं। उन्होंने 22 शतकों के अलावा 50 अर्धशतकीय पारियां खेली हैं।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर