शादी के बाद खत्म हो गए जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट ब्रिज में धमाका करके आलोचकों को दिया मुंहतोड़ जवाब

Jasprit Bumrah in IND vs ENG 1st Test: तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में धारदार गेंदबाजी की। उन्होंने आलोचकों को मुंहतोड़ जवाब दिया है।

Jasprit Bumrah
जसप्रीत बुमराह  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • भारत बनाम इंग्लैंड पहला टेस्ट
  • बुमराह ने की धारदार गेंदबाजी
  • दोनों पारी में खूब मचाया धमाल

नॉटिंघम: भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने इस साल मार्च में शादी रचाई। उन्होंने टीवी प्रेजेंटर संजना गणेशन को अपना हमसफर बनाया।  बुमराह शादी से पहले और बाद में कई हफ्तों तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर रहे। वह जून में न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल में टीम इंडिया में लौटे। बुमराह को फाइनल में कोई विकेट नहीं मिला, जिसके चलते उन्हें काफी आलोचना का सामना करना पड़ा। सोशल मीडिया पर कई तरह की बातें लिखी गईं। कुछ ने तो यहां तक कहा कि बुमराह शादी के बाद खत्म हो गए हैं। हालांकि, अब बुमराह ने अपने प्रदर्शन से आलोचकों को मुंहतोड़ जवाब दिया है।

बुमराह ने ट्रेंट ब्रिज में किया धमाका

बुमराह ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में कातिलाना गेंदबाजी की है। उन्होंने नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज मैदान पर दोनों पारियों में धमाका करते हुए कुल 9 विकेट अपने नाम किए। उन्होंने पहली पारी 46 रन देकर चार  जबकि दूसरी पारी में 64 रन देकर 5 विकेट हासिल किए। उन्होंने मैच में रोरी बर्न्स, जैक क्रॉउली, डोमिनिक सिब्ली, जोस बटलर और जो रूट जैसे बल्लेबाजों का शिकार किया। उन्होंने दोनों पारियों में इंग्लैंड को समेटने में अहम भूमिका निभाई। इससे पहले बुमराह ने दिसंबर 2020 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न टेस्ट में धारदार बॉलिंग की थी। तब उन्होंने मैच में 6 विकेट झटके थे। 

बुमराह ने छठी बार किया ये कमाल

बुमराह ने साल 2018 में अपने टेस्ट करियर का आगाज किया था। उन्होंने कई मौकों पर भारत को मुश्किल हालात से निकाला है। बता दें कि बुमराह ने छठी बार अपने छोटे से टेस्ट करियर में एक पारी में पांच या उससे अधिक विकेट लेने का कमाल किया है। इससे पहले उन्होंने अगस्त 2019 में वेस्टइंडी के विरुद्ध एक पारी में छह विकेट चटकाए थे। उन्होंने सबसे पहले दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ यह कारनामा अंजाम दिया था। वहीं, बुमराह ने इंग्लैंड के सामने और ट्रेंट ब्रिज में दूसरी मर्तबा एक पारी में 5 विकेट लिए हैं। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर