जसप्रीत बुमराह ने किया खुलासा- 'इस दिग्गज ने बदल डाला मेरा करियर'..और वो भारतीय नहीं हैं

Jasprit Bumrah revelation about Shane Bond: आईपीएल में मुंबई इंडियंस से खेलने वाले दिग्गज भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने खुलासा किया है कि आखिर शेन बॉन्ड ने उनके करियर को किस तरह दिशा दिखाई।

Jasprit Bumrah credits Shane Bond in shaping his career
Jasprit Bumrah credits Shane Bond in shaping his cricket career  |  तस्वीर साभार: PTI

मुख्य बातें

  • भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का खुलासा
  • बुमराह ने बताया किस दिग्गज ने बदल डाला उनका करियर
  • आईपीएल में मुंबई इंडियंस का हिस्सा हैं दोनों धुरंधर

टीम इंडिया के दिग्गज तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह जब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में आए थे तो वो सिर्फ अपने एक्शन और रफ्तार को लेकर सुर्खियों में थे। उस समय शायद ही किसी ने सोचा था कि आने वाले समय वो दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में शुमार किए जाएंगे। आज बुमराह भारतीय टीम के शीर्ष गेंदबाज होने के साथ-साथ बीसीसीआई की अनुबंध सूची में विराट कोहली और रोहित शर्मा के साथ A+ सूची में तीसरे खिलाड़ी हैं। आईपीएल में मुंबई इंडियंस से खेलने वाले इस तेज गेंदबाज ने अब खुलासा किया है कि किस दिग्गज ने उनके करियर को दिशा देने में अहम भूमिका निभाई।

टीम इंडिया के पेसर जसप्रीत बुमराह का कहना है कि न्यूजीलैंड के पूर्व तेज गेंदबाज और अब मुंबई इंडियंस के बॉलिंग कोच की भूमिका निभा रहे शेन बॉन्ड का उनके करियर पर बड़ा व अहम प्रभाव रहा है। बुमराह ने कहा, "मैं हमेशा उनसे (शेन बॉन्ड) बात करने की कोशिश करता हूं फिर चाहे वो यहां हैं या फिर नहीं। ये एक शानदार सफर रहा है और उम्मीद करता हूं कि हर साल मैं कुछ नया सीखूंगा और अपनी गेंदबाजी में नई चीजें शामिल करता रहूंगा।"

शेन बॉन्ड के बारे में आगे बात करते हुए बुमराह ने कहा, "मेरे करियर को बनाने में उनका अहम योगदान रहा है। अब तक ये एक बेहतरीन रिश्ता रहा है और उम्मीद करता हूं कि आने वाले बहुत-बहुत सालों तक ये जारी रहेगा।"

पहली बार कब मिले

बुमराह ने शेन बॉन्ड के बारे में कहा, "मैं उनसे पहली बार 2015 में मिला था। जब बच्चा था तो मैंने उनको गेंदबाजी करते देखा था और हमेशा जैसे वो गेंदबाजी करते थे उसमें मेरी दिलचस्पी रहती थी। जब मैं उनसे यहां मिला, तो ये एक यादगार अनुभव था। उन्होंने मेरी सोच को और खोलने की कोशिश की ताकि मैं मैदान पर नई-नई चीजें आजमा सकूं।"

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर