जसप्रीत बुमराह की फिटनेस पर मिली बड़ी अपडेट, इस टीम के खिलाफ सीरीज में करेंगे वापसी: रिपोर्ट

Jasprit Bumrah comeback: जसप्रीत बुमराह इस समय पीठ दर्द की समस्‍या से ठीक होने में जुटे हुए हैं। भारतीय टीम प्रबंधन को उम्‍मीद है कि जसप्रीत बुमराह टी20 वर्ल्‍ड कप से पहले पूरी तरह फिट हो जाएंगे।

Jasprit Bumrah
जसप्रीत बुमराह 
मुख्य बातें
  • जसप्रीत बुमराह इस समय पीठ दर्द की समस्‍या से ठीक होने में जुटे हैं
  • ऑस्‍ट्रेलिया या दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में लौट सकते हैं बुमराह
  • बुमराह ने भारत के लिए आखिरी मैच जुलाई में खेला था

नई दिल्‍ली: चयन समिति ने जब एशिया कप 2022 के लिए भारतीय टीम की घोषणा की थी तो तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की गैरमौजूदगी बड़ा झटका था। ऐसी भी खबरें आ रही थी कि बुमराह इस साल ऑस्‍ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्‍ड कप से बाहर हो सकते हैं। यह खबर जानकर फैंस और भारतीय टीम के समर्थकों को करारा झटका लगा था। हालांकि, बीसीसीआई चयन समिति के सदस्‍य ने पुष्टि की है कि बुमराह अच्‍छी प्रगति कर रहे हैं और आने वाले समय में ऑस्‍ट्रेलिया या दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में हिस्‍सा लेंगे।

बीसीसीआई के वरिष्‍ठ अधिकारी ने इंसाइडस्‍पोर्ट से कहा, 'जसप्रीत बुमराह ने ठीक होने में अच्‍छी प्रगति दिखाई है। हम फिजियो के लगातार संपर्क में हैं। नितिन पटेल लगातार बुमराह को लेकर अपडेट ले रहे हैं। हमें उम्‍मीद है कि बुमराह ऑस्‍ट्रेलिया या दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में वापसी करेंगे और निश्चित ही टी20 वर्ल्‍ड कप का हिस्‍सा होंगे। मगर अभी कुछ भी कहना जल्‍दबाजी होगी।' बुमराह को पीठ दर्द के निचले हिस्‍से में स्‍ट्रेस फ्रैक्‍चर हुआ था, जिसके कारण वो कुछ महीनों से क्रिकेट से दूर हैं।

बुमराह इस समय बेंगलुरु की एनसीए में रिहैब से गुजर रहे हैं, लेकिन उनके ठीक होने की स्थिति के बारे में कुछ स्‍पष्‍ट नहीं हुआ है। इस महीने की शुरुआत में बीसीसीआई के एक अधिकारी ने तेज गेंदबाज की चोट पर चिंता जाहिर की थी क्‍योंकि यह पुरानी है। अधिकारी ने कहा था, 'हां यह चिंताजनक है। बुमराह रिहैब में लौटे हैं और सर्वश्रेष्‍ठ मेडिकल सलाह उनके लिए उपलब्‍ध है। परेशानी यह है कि ये उनकी पुरानी चोट है, जो कि चिंता की बात है। विश्‍व कप में केवल दो महीने का समय बचा है और उन्‍हें गलत समय पर चोट लगी है।'

अधिकारी ने आगे कहा, 'हम करीब से उनकी स्थिति पर नजर बनाए हुए रखे हैं। वो क्रिकेट में सर्वश्रेष्‍ठ गेंदबाज हैं और उनका ध्‍यान से प्रबंध करने की जरुरत है।' चोट के बाद क्रिकेट एक्‍शन में लौटना आसान नहीं होता। बुमराह को उम्‍मीद होगी कि वो दक्षिण अफ्रीका या ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ अपनी लय हासिल करेंगे और फिर टी20 वर्ल्‍ड कप में भारतीय टीम के लिए सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन करें।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर